लाइव टीवी

आरा: Snapdeal से बुक करवाया था लैपटॉप, डिलीवरी में पार्सल से निकले दो फटे जूते

News18 Bihar
Updated: October 31, 2019, 10:47 AM IST
आरा: Snapdeal से बुक करवाया था लैपटॉप, डिलीवरी में पार्सल से निकले दो फटे जूते
स्नैपडील से लैपटॉप बुक करवाने वाले युवक को भेजे गए पार्सल में जूते मिले. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बुधवार को जब डिलीवरी बॉय पार्सल लेकर आया तो उसे खोला गया तो इसमें दो फटे जूते और टाइल्स मिले. यह देखकर लोगों का डिलीवरी बॉय पर गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने उसे बंधक बना लिया.

  • Share this:
आरा. यदि आप ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) करते हैं तो ये खबर आपको हैरान कर देगी. बिहार (Bihar) के भोजपुर जिले (Bhojpur District) के आरा में ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. ऑनलाइन शॉपिंग में आजकल कैसे लोगों को ठगी और धोखाधड़ी (Cheating and Fraud) का शिकार बनाया जा रहा है इसकी एक बानगी देखने को मिली है. यहां के इमादपुर के खुटहा बाजार स्थित एक साइबर संचालक ने जाने माने ई-कॉमर्स कंपनी Snapdeal के मोबाइल ऐप से बीते 22 अक्टूबर को लेनोवो (Lenevo) कंपनी का एक लैपटॉप आर्डर किया था. लेकिन, बुधवार को जब डिलीवरी बॉय पार्सल लेकर आया तो उसे खोला गया तो इसमें दो फटे जूते और टाइल्स मिले. यह देखकर लोगों का डिलीवरी बॉय पर गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने उसे बंधक बना लिया.

बताया जा रहा है कि इमादपुर के मोआप कला निवासी साइबर कैफे संचालक वरुण सागर गिरी ने अपने डेबिट कार्ड से 21 हजार 100 रुपये ऑनलाइन पेमेंट करते हुए लैपटॉप बुक कराया था. बुधवार की दोपहर ई कॉम एक्सप्रेस का डिलीवरी बॉय लैपटॉप की डिलीवरी देने वरुण के पास पहुंचा. डिलीवरी लेने के बाद वरुण ने जैसे ही पैक किये पार्सल को खोला तो उसके होश उड़ गए. इस पार्सल में लैपटॉप की जगह दो फटे जूते और दो टाइल्स रखे थे.

ऑनलाइन खरीदारी की रसीद की कॉपी


लोगों का भड़का गुस्सा, डिलीवरी बॉय को बंधक बनाया

यह बात आग की तरह फैली और आसपास के दुकानदार मौके पर इकट्ठा हो गए. किसी ने इसको लेकर डिलीवरी बॉय को खूब खरी-खोटी सुनाई तो किसी ने ऑनलाइन कंपनी को ठग बताते हुए जमकर कोसा. इधर अपने साथ हुए ठगी का एहसास होने के बाद पीड़ित साइबर कैफे संचालक ने पहले ऑनलाइन कंपनी से बात की और फिर डिलीवरी बॉय को पकड़ लिया.

इसके बाद डिलीवरी बॉय ने कुरियर कंपनी के अपने सीनियर कर्मचारियों से बात कराई तब जाकर लोग शांत हुए. काफी कोशिशों के बाद कुरियर कंपनी के सीनियर कर्मचारियों ने 72 घंटे के भीतर लैपटॉप डिलीवर करने और डिलीवरी न करने पर पूरे पैसे देने का आश्वासन दिया, जिसके बाद ही लोगों ने डिलीवरी बॉय को वापस जाने दिया. बहरहाल ऑनलाइन कंपनी की इस ठगी की चर्चा दिन भर हर कोई करता दिखा.

(रिपोर्ट- हिमांशु)
Loading...

ये भी पढ़ें- 

इस साल भी छठ पूजा नहीं कर रहीं राबड़ी देवी, कई मुसीबतों से घिरा है लालू परिवार

जानवरों से फसल बचाने को खेत में लगा रखी थी बिजली की तार, करंट लगने से 3 की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 10:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...