आरा : बुजुर्ग की हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने की मॉब लिंचिंग, आरोपी विक्षिप्त को जिंदा जलाया

भोजपुर पुलिस एक दिन में हुई दोनों हत्याओं की जांच कर रही है. (कॉन्सेप्ट इमेज.)

भोजपुर पुलिस एक दिन में हुई दोनों हत्याओं की जांच कर रही है. (कॉन्सेप्ट इमेज.)

बताया जा रहा है कि विक्षिप्त युवक ने एक बुजुर्ग की हत्या कर जला डाला. ग्रामीणों ने उसे ऐसा करते देख लिया. फिर उन्होंने विक्षिप्त को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया और फिर जिंदा जला डाला. जारी है पुलिस जांच.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 8:59 PM IST
  • Share this:
आरा. बिहार के भोजपुर जिले से एक वीभत्स घटना सामने आई है. मामला भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र का है. यहां बकरी गांव में एक विक्षिप्त शख्स को पीट-पीटकर अधमरा करने के बाद आक्रोशित भीड़ ने उसे जिंदा जला दिया. सूत्रों का कहना है कि इस विक्षिप्त युवक ने एक बुजुर्ग को पीटकर मार डाला. फिर उनकी लाश को सूखे पत्ते से जला रहा था. यह देख लोग भड़क गए और उन्होंने इस विक्षिप्त युवक को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया और फिर जला डाला. इस दोहरे हत्याकांड के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है.

सदर अस्पताल में हुआ दोनों शवों का पोस्टमॉर्टम

इधर इस दोहरे हत्याकांड की सूचना मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को समझा-बुझाने जुट गई है. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने ग्रामीणों का गुस्सा शांत कराया. इसके बाद दोनों शव को कब्जे में लेकर उनका पोस्टमॉर्टम सदर अस्पताल में करवाया. भोजपुर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

एक ही दिन गांव में हुई दो हत्या
जानकारी के अनुसार मृतक बुजुर्ग डिग्री चौधरी उदवंतनगर थाना क्षेत्र के बकरी गांव के रहनेवाले थे. डिग्री चौधरी की हत्या का आरोपी विक्षिप्त युवक मुटुर यादव (40) उसी थाना क्षेत्र के ज्ञानचक गांव का रहनेवाला था. बताया जाता है कि विक्षिप्त का शिकार बनने से पहले बुजुर्ग डिग्री चौधरी अपने आम के बगीचे और गेहूं के खेत की रखवाली कर रहे थे. तभी विक्षिप्त मुटुर यादव वहां आ धमका. उसने डिग्री चौधरी को पीट पीटकर मार डाला. इसके बाद उनके शव को सूखे पत्तों से ढंक कर जला डाला. तभी स्थानीय ग्रामीणों की नजर विक्षिप्त युवक पर पड़ गई और वे भड़क उठे. भड़के ग्रामीणों ने विक्षिप्त के हाथ-पैर बांधकर उसे पीटना शुरू कर दिया. फिर उसे भी सूखे पत्तों से ढंक कर भी जिंदा जला डाला.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार

मृतक बुजुर्ग डिग्री चौधरी के भतीजे संजय कुमार चौधरी ने बताया कि मैं आरा में था. तभी ग्रामीणों से फोन पर सूचना मिली कि विक्षिप्त युवक ने उनके बड़े बाबू जी को जलाकर मार डाला है. इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपी विक्षिप्त युवक को भी जलाकर मार डाला. पुलिस की मृत्यु समीक्षा रिपोर्ट में दोनों की पीटकर हत्या और जलाकर मारने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पूरी तरह पता चल पाएगा. पुलिस अपने स्तर से इस मामले की छानबीन कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज