होम /न्यूज /बिहार /Bhojpur: नर्स और गार्ड की सूझबूझ से बची नवजात की जान, DM ने नाम रखा 'दुर्गा', जानें पूरा माजरा

Bhojpur: नर्स और गार्ड की सूझबूझ से बची नवजात की जान, DM ने नाम रखा 'दुर्गा', जानें पूरा माजरा

भोजपुर के डीएम राज कुमार ने नवजात बच्‍ची का नाम दुर्गा रखा है.

भोजपुर के डीएम राज कुमार ने नवजात बच्‍ची का नाम दुर्गा रखा है.

Ara Sadar Hospital Bhojpur: भोजपुर जिले के आरा शहर से मानवता को शर्मसार करने वाली खबर आयी है. दरअसल एक महिला अपनी नवजात ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: आलोक कुमार भारती

भोजपुर. बिहार के भोजपुर जिले के आरा शहर से मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल एक अज्ञात महिला अपनी नवजात बच्ची को सदर अस्पताल के शौचालय की नाली में फेंककर फरार हो गई. हालांकि बच्ची के फेंके जाने के कुछ समय बाद ही अस्पताल की नर्स और गार्ड की नजर उस नवजात पर पड़ी. इसके बाद दोनों ने मिलकर आनन-फानन में बच्ची को अस्पताल में भर्ती करवाया और उसकी जान बच गई.

आरा के सदर अस्पताल की इस घटना की जानकारी मिलते ही भोजपुर के डीएम राज कुमार मौके पर पहुंचे. इस दौरान डीएम ने अस्पताल के चिकित्सकों से नवजात बच्ची का हाल जाना और इलाज के बारे में पूछताछ की. इस दौरान उनको चिकित्सकों से राहत भरा जवाब मिला. इसके बाद अस्पताल के कर्मियों ने डीएम से बच्ची का नामकरण करने का आग्रह किया. उन्‍होंने कर्मियों के आग्रह पर दशहरा को जेहन में रखते हुए बच्ची का नाम दुर्गा रखा है. इसके साथ डीएम के निर्देश के बाद नवजात शिशु को चाइल्डलाइन की टीम देखभाल करने में जुटी हुई है. जानकारी के मुताबिक, महिला को बेटे की चाहत थी, लेकिन बेटी होने पर वह नाली में फेंककर फरार हो गई.

नवजात के रोने की आवाज सुन पहुंचे नर्स और गार्ड
सदर अस्पताल की नर्स पूनम कुमारी ने बताया कि रात में वे लोग वार्ड के काउंटर पर बैठे हुए थे. अहले सुबह एक महिला मरीज शौचालय की ओर गयी थी. वहां उसे बच्ची की रोने की आवाज सुनाई पड़ी. उसके बाद उसने मौके पर मौजूद प्रसूति विभाग की नर्स को सूचना दी. इसके बाद नर्स ममता के साथ बिना समय जाया किये वार्ड के गार्ड अभय सिंह नाली के पास पहुंचे. उस वक्‍त नाली में कपड़े से लिपटी एक नवजात बच्ची पड़ी थी. फिर दोनों ने सावधानी से बच्ची को नाली से बाहर निकाला और जल्‍दी से बच्चा वार्ड में भर्ती करा दिया गया. इस तरह से बच्‍ची की जान बच गई. फिलहाल सदर अस्पताल प्रशासन की टीम बच्ची को नाली में फेंकने वाली मां की खोजबीन में जुटी हुई है.

sadar hospital Bhojpur

Tags: Bhojpur news, Bihar News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें