Bihar : 80 हजार रुपये घूस लेते BEO गिरफ्तार, निगरानी टीम ने ऐसे बिछाया जाल

निगरानी अधिकारियों के शिकंजे में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी.

प्रिंसिपल अजय कुमार पर वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाकर बीईओ ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था. फिर सस्पेंशन रद्द करने और वित्तीय अनियमितता के मामले को रफा-दफा करने के बदले बीईओ ने 80 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी.

  • Share this:
आरा. सोमवार को 80 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी (Block Education Officer) को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामला भोजपुर के पिरो प्रखंड का है. गिरफ्तार बीईओ का नाम अभय कुमार बताया जा रहा है. पटना से भोजपुर आई निगरानी टीम ने इन्हें गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि भोजपुर में सोमवार को पटना से आई निगरानी की टीम ने पिरो प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. निगरानी की टीम गिरफ्तार बीईओ अभय कुमार को पटना ले जाने की कार्रवाई में जुटी है. निगरानी की टीम ने यह कार्रवाई पिरो के बीआरसी भवन के बाहर उस समय की जब बीईओ रिश्वत के पैसे ले रहा था.

प्रिंसिपल की सस्पेंशन खत्म करने के लिए मांगी थी 80 हजार घूस

जानकारी के मुताबिक बीईओ अभय कुमार ने पिरो के हसन बाजार इलाके के नारायणपुर मध्य विद्यालय के प्रिंसिपल अजय कुमार पर वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाकर उन्हें सस्पेंड कर दिया था. इसके बाद सस्पेंशन रद्द करने और उनपर लगे वित्तीय अनियमितता के मामले को रफा-दफा करने के बदले बीईओ ने 80 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी. बीईओ की रिश्वत की डिमांड की सूचना नारायणपुर मिडिल स्कूल के प्रिंसिपल अजय कुमार ने निगरानी की टीम को दी.

निगरानी टीम ने जाल बिछाया

निगरानी की टीम ने मामले की जांच की और इसे सत्य पाते हुए बीईओ को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. सोमवार को पैसे देने का दिन और समय ठीक हुआ था. सोमवार की दोपहर जैसे ही बीईओ ने रिश्वत के पैसे लिए, तभी निगरानी की टीम ने उसे रंगेहाथ धर दबोचा. निगरानी टीम का नेतृत्व डीएसपी अरुण पासवान कर रहे थे. फिलहाल निगरानी की टीम गिरफ्तार बीईओ को आरा के एक निजी होटल में पूछताछ करते हुए पटना ले जाने की कार्रवाई में जुटी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.