बिहार चुनाव: योगी आदित्यनाथ ने वाम दलों को बताया कोरोना, बोले- कांग्रेस-आरजेडी इसे आपके बीच छोड़ना चाहती है

भोजपुर के पीरो में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ.
भोजपुर के पीरो में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ.

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सरकार ने तो घर के खाने के साथ-साथ पशुओं का चारा भी खा लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 7:59 PM IST
  • Share this:
रिपोर्ट- अभिनय प्रकाश

भोजपुर. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने तरारी विधानसभा के पीरो गांव के पड़ाव मैदान में भाजपा प्रत्याशी कौशल कुमार विद्यार्थी (Kaushal Kumar Vidyarthi) के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया. पहले तो योगी ने भोजपुरी अंदाज में सबका अभिनंदन किया और उसके बाद विपक्षी दलों पर करारा प्रहार किया. योगी ने कहा कि 1990 के प्रारम्भ में परिवारवाद की सरकार थी, उस समय तो ना लोगों को रोजगार मिला, ना घर मिला और ना ही गैस सिलेंडर मिला. आज वो विकास की बात करते हैं.  विपक्षी किसान की बात करते हैं, लेकिन कभी किसानों के लिए ठोस कदम नहीं उठाया. महिलाओं के लिए भी विपक्ष ने कुछ नहीं किया.

कहा- भाकपा माले कोरोना से कम नहीं
योगी ने कहा कि राजद और कांग्रेस वामपंथी दलों को साथ लाकर आपके बीच एक नए कोरोना को छोड़ना चाहते हैं. भाकपा माले कोरोना से कम नहीं है. उन्होंने अपील की कि आप लोगों को इस षड्यंत्र को सफल नहीं होने देना है. ये भारत के टुकड़े-टुकड़े करने की मंशा के साथ नारेबाजी करते हैं और कांग्रेस और राजद से उन्हें समर्थन मिलना, भारत के राजनीतिक क्षेत्र में इससे बड़ा दुर्भाग्य कोई दूसरा नहीं हो सकता है. योगी ने कहा कि देश को तोड़ने की मंशा के साथ आकर ये लोग देश में आतंकवाद, नक्सलवाद और उग्रवाद को फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. बिहार की जनता से मैं अपील करता हूं कि इनके मकसद में सफल नहीं होने देना है.
योगी ने लालू पर भी साधा निशाना


योगी ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सरकार ने तो घर के खाने के साथ में पशुओं का भी चारा भी खा लिया. योगी ने कहा कि बिहार वीर सपूतों की धरती है. यहां पर जैसे विश्वामित्र ले राम और लक्ष्मण के साथ ताड़का का वध किया था वह भी एक तरह का नक्सलवाद था. वैसे ही आप लोगों को आज के नक्सलवाद को दूर कर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में कांग्रेस हो या राजद हो उन पार्टियों को भरपूर राज करने का मौका मिला था, लेकिन उनके लिए परिवार ही देश है. लेकिन हमारे लिए देश ही परिवार है.

यूपी के सीएम ने गिनाए केंद्र के काम
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज विपक्षी बोलते हैं कहां विकास हुआ है,  तो मैं उनको बता देना चाहता हूं कि तीन करोड़ गरीबों को घर दिया गया, चार करोड़ लोगों को बिजली दी गई, आठ करोड़ लोगों के घर में गैस सिलेंडर दिए गए, बारह करोड़ लोगों के घर में अनाज भेजे गए हैं. ये सभी काम भारत के प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण पैकज के तहत गरीब के लिए, किसान के लिए अलग-अलग योजना है. हमने देश में काम भी किया साथ ही राम के काम को भी किया है.

'कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया'
कश्मीर के मुद्दे पर योगी ने कहा कि आज कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया गया. अगर विपक्ष की सरकार होती तो क्या अनुच्छेद 370 कश्मीर से हट पाता. उन्हाेंने कहा कि आज दो ही लोग पाकिस्‍तान की तारीफ करते हैं एक राहुल गांधी और दूसरे ओवैसी. कश्‍मीर से 370 हटी तो राहुल और ओवैसी को सबसे ज्‍यादा पीड़ा हुई. कांग्रेस ने कहा था कि कश्मीर में बिहार के लोगों को जाने नहीं देंगे, लेकिन आज अगर भोजपुर का कोई नौजवान कश्मीर जाना चाहता है तो वह जा सकता है. वहां घर जमीन सब खरीद सकता है, वहां रह सकता है. कश्मीर में पहले की सरकार में पाकिस्तान परस्त आतंकवाद निशाना बनाया करते थे, लेकिन मोदी जी के सरकार में आतंकवादियों को भी पता है कि आज भारत की सेना घर में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक भी करना जानती है.

विपक्षियों ने राम लला मंदिर पर सवाल उठाए -योगी
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज राम लला का जो मंदिर बन रहा है इस पर भी विपक्षियों ने कई सवाल खड़े किये थे. अगर उनकी सरकार रहती तो ये भी मुमकिन नहीं हो पाता. उन्होंने कहा कि अगर कोरोना नहीं होता तो मैं बिहार से हर गांव के हर एक घर के व्यक्ति को अयोध्या बुलाता. आज कोरोना काल में देश में कोरोना की लड़ाई मोदी जी के साथ लड़ी जा रही है. उन्होंने कल कहा है जब तक दवा हमारे पास नहीं आ जाती है. तब तक हमें सावधानी बरतनी है. कोरोना में भले ही अन्य राज्यों में किसी ने भी बिहार लौट रहे व्यक्ति की मदद नहीं की गई हो, लेकिन यूपी में उनकी सभी प्रकार से मदद की जाती थी.

इस दौरान विपक्ष के पोस्टर का माजक बनाते हुए योगी ने कहा कि आखिर क्यों उनके पोस्टर में सिर्फ उनके परिवार के ही लोग रहते हैं. पोस्टर में चार लोगों के अलावा ना ही कोई रहा है और ना ही कोई रहेगा क्योंकि उनके लिए परिवार ही पार्टी है. यह विरासत राजद को कांग्रेस से मिली है. इसके बाद भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने बिहार की राजधानी पटना में एक चुनावी सभा को संबोधित किया और पालीगंज में एनडीए प्रत्याशी के लिए वोट मांगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज