लाइव टीवी
Elec-widget

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में 'बैग घोटाला', RTI से हुआ खुलासा

News18 Bihar
Updated: November 29, 2019, 1:56 PM IST
वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में 'बैग घोटाला', RTI से हुआ खुलासा
आरा का वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय जहां बैग घोटाला सामने आया है. (फाइल फोटो)

विश्वविद्यालय (VKSU, Ara) के पूर्व सीनेटर अजय तिवारी ने आरटीआई (RTI) के तहत अर्जी दाखिल कर बैग वितरण में अनियमितता का खुलासा किया है.

  • Share this:
आरा. आरा के वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय (Veer Kunwar Singh University) में सीनेट की होनेवाली बैठक और उसके नाम पर खरीदे जाने वाले बैग वितरण में घोटाले का मामला सामने आया है. घोटाले का खुलासा आरटीआई (RTI) के माध्यम से हुआ है. यूनिवर्सिटी के पूर्व सीनेटर अजय तिवारी मुनमुन द्वारा मांगे गए सूचना के अधिकार से हुए इस खुलासे के बाद से यूनिवर्सिटी प्रशासन में हड़कंप है. हालांकि, यूनिवर्सिटी प्रशासन किसी भी तरह के बैग घोटाले से इनकार कर रहा है.

 पूर्व सीनेटर द्वारा मांगी गई सूचना से हुआ खुलासा

दरअसल, पूर्व सीनेटर अजय तिवारी ने आरटीआई से पिछले वर्षों में हुए सीनेट की बैठक में सीनेट सदस्यों के बीच होने वाले बैग खरीदारी की संख्या और वितरण से संबंधित जानकारी मांगी थी. इसके बाद साल 2014-15 में 100 बैग की खरीद होने और 61 बैग वितरित होने, साल 15-16 में 52 और साल 2016-17 में 56 बैग के वितरित किए जाने की जानकारी मिली थी. अजय तिवारी के मुताबिक, इस मामले में आरटीआई से जानकारी मांगी गई थी, जिसकी सुनवाई पिछले दिनों राज्य सूचना आयोग में हुई थी. इसके बाद बैग की खरीदारी और वितरण में घोटाले की बात सामने आई.

सीनेट की बैठक के लिए खरीदे जाते हैं बैग

अजय तिवारी ने इसकी शिकायत कुलपति से करते हुए पिछले वर्षों में बैग की खरीदारी में वितीय अनियमितता की शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में लिखा है कि हर वर्ष 100 बैग खरीदे जाते हैं, जबकि इसका ठीक आधा सीनेट सदस्यों के बीच वितरण होता है. बाकी का कोई हिसाब ही नहीं है.

कुलसचिव बोले

आरटीआई से हुए इस खुलासे के बाद भी यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार कर्नल श्यामानंद झा किसी भी तरह के बैग घोटाले से इनकार कर रहे हैं. बता दें की वर्तमान में भी वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी में 80 सीनेट सदस्य है जबकि पिछले साल 60 मेंबर थे.
Loading...

इनपुट- हिमांशु प्रवीण

ये भी पढ़ें- प्रेमिका के फ्लैट पर पहुंचा प्रेमी, पहले लड़की को मारी गोली फिर किया सुसाइड

ये भी पढ़ें- कार्टन में बंद मिली थी 7 महीने की मासूम, स्वीडन के दंपत्ति ने अपनाकर दिया नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 12:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...