लाइव टीवी

Coronavirus: विवादित टिक-टॉक बनाने वाले युवक गिरफ्तार, खास धर्म को अपनाने की दी थी नसीहत
Bhojpur News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 25, 2020, 9:29 AM IST
Coronavirus: विवादित टिक-टॉक बनाने वाले युवक गिरफ्तार, खास धर्म को अपनाने की दी थी नसीहत
भोजपुर में विवादित टिक-टॉक बनाने वाला गिरफ्तार (सांकेतिक चित्र)

भोजपुर (Bhojpur) जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के कायमनगर निवासी 20 वर्षीय युवक शौकत अली ने एक खास धर्म अपनाने पर कोरोना वायरस का संक्रमण ना होने का दावा किया था और उसका ये Tik Tok वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा था.

  • Share this:
भोजपुर. देश भर में जारी कोरोना संकट (Corona) के बीच प्रशासन अब लोगों के साथ-साथ उनके सोशल मीडिया (Social Media) अकाउंट पर भी नजर रख रहा है. एक ऐसा ही मामला बिहार के भोजपुर (Bhojpur) जिले से आया है जहां कोरोना को लेकर की गई टिप्पणी और बनाए गए एक धार्मिक टिक टॉक के कारण युवक को जेल की हवा खानी पड़ रही है. पूरा मामला भोजपुर जिले के कोइलवर प्रखंड से जुड़ा है.

खास धर्म अपनाने की कही थी बात

एक युवक ने कोरोना वायरस के नाम पर न केवल अफवाह फैलाया बल्कि उसका टिक टॉक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के कायमनगर निवासी 20 वर्षीय युवक शौकत अली ने एक खास धर्म अपनाने पर कोरोना वायरस का संक्रमण ना होने के साथ ही पूरे देश में कोरोणा संक्रमण के न फैलने का दावा टिक टॉक के माध्यम से किया. उसने टिक टॉक वीडियो बनाने के बाद इसे वायरल भी कर दिया जिसके बाद इलाके में तनाव की स्थिति आ गई.

एसपी तक पहुंचा वीडियो



मामले की जानकारी स्थानीय प्रशासन को भी मिली जिसके बाद उसका टिक टॉक सोशल मीडिया के जरिए भोजपुर के एसपी सुशील कुमार के पास भी जा पहुंचा. एसपी ने टिक टॉक वीडियो देखने के बाद फौरन कार्रवाई की. जिसके बाद टिकटॉक वीडियो बनाने वाले युवक की पुलिस ने पहचान की और कोईलवर थाना की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने इस मामले में युवक पर केस दर्ज करते हुए देर शाम जेल भेज दिया साथ ही उस पर विधि सम्मत कार्रवाई भी करने की बात कही है.

पूरे देश में है 21 दिन का लॉक डाउन

युवक द्वारा बनाया गया यह वीडियो कोईलवर सहित पूरे भोजपुर में चर्चा का विषय बना हुआ है. मालूम हो कि कोरोना बीमारी को लेकर पूरे देश में अगले 21 दिन तक कर्फ्यू जैसा लॉक डाउन करने की घोषणा की गई है इसको लेकर प्रशासन भी काफी सख्ती बरत रही है.

रिपोर्ट- हिमांशु प्रवीण

ये भी पढ़ें- इंटर के नतीजों में बेटियों का दबदबा, साइंस, आर्टस और कॉमर्स में बनीं टॉपर्स

ये भी पढ़ें- बिहार इंटर रिजल्ट- जानें स्टेट टॉपर बनने वाले परीक्षार्थियों को मिले कितने अंक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 9:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर