भोजपुर में नकली नोट छापने वाले गैंग का भंडाफोड़, 3 महिला समेत 5 गिरफ्तार

News18 Bihar
Updated: January 10, 2019, 11:33 PM IST
भोजपुर में नकली नोट छापने वाले गैंग का भंडाफोड़, 3 महिला समेत 5 गिरफ्तार
न्यूज18 फोटो

ताजा मामला भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के जमुआव गांव का है.

  • Share this:
देश में नोटबंदी के बावजूद भी जाली नोटों के प्रचलन से परेशान बिहार में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. बिहार के भोजपुर पुलिस ने जाली नोटों को छापने वाली प्रिंटिंग मशीन के साथ 3 महिलाओं समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को भारी मात्रा में छपे हुए नकली 100, 200 और 500 के नोट भी हाथ लगा है. साथ ही पुलिस ने 3 हजार नकली रुपए सहित कुल 33 हजार रुपए भी बरामद किए हैं.

ताजा मामला भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के जमुआव गांव का है, जहां पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पिछले कई दिनों से जाली नोटों का कारोबार कर रहे 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जो प्रिंटर मशीन से जाली नोटों को छापकर बाजार में फैलाते थे.

पुलिस ने बडीहा निवासी दरोगा सिंह के बेटे गुड्डू कुमार और संदेश थाना क्षेत्र के जमुआव निवासी नागेंद्र सिंह को उसकी पत्नी रेखा देवी और दोनों बहुओं देवंती देवी और नेहा देवी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधी जाली नोटों को छापकर बाजार में फैलाने का काम करते थे. ये लोग आर्डर पर भी जाली नोटों की छपाई करते थे.

भोजपुर पुलिस को मिली सफलता के बाद आरा सदर एसडीपीओ पंकज कुमार ने कहा कि जिले के पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त जगह पर बड़े पैमाने पर जाली नोटों को छापा जाता है. पुलिस ने तत्काल कदम उठाते हुए मौके से सास और उसकी दो बहुओं समेत कुल 5 लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

एसडीपीओ ने यह भी बताया कि कई दिनों से ये लोग प्रिंटिंग कर के जाली नोट छापते थे. पुलिस ने 33 हजार रुपए भी बरामद किए हैं. साथ ही दो प्रिंटर मशीन, 3 इंक, कागज और नोट पर लगाया जाने वाला जेल पेन भी बरामद किया है. पहले ये लोग करीब 5 से 6 लाख रुपए खपा चुके थे. पुलिस इनसे सीनेट के बारे में भी पूछताछ कर रही है. (इनपुट- अमरेंद्र कुमार)

ये भी पढ़ें- 

पिछड़ापन दूर करने के लिए सबसे पहले बिहार ने बनाया था सवर्ण आयोग
Loading...

विशेषज्ञों की नजर में आसान नहीं है सवर्ण आरक्षण की राह, ये हैं कमियां

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2019, 11:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...