भोजपुर से साढ़े 9 क्विंटल गांजा समेत शराब की बड़ी खेप बरामद, नए साल के पहले दिन पुलिस को मिली सफलता

भोजपुर में हुई कार्रवाई की जानकारी देते एसपी

Crime In Bhojpur: बिहार के भोजपुर जिले में शराब माफिया और गांजा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है, जिनसे फिलहाल पूछताछ की जा रही है.

  • Share this:
    भोजपुर. अवैध शराब और मादक पदार्थ सप्लाई के खिलाफ भोजपुर पुलिस के अभियान से शराब माफियाओं (Liquor Mafia) एवं गांजा तस्करों पर शिकंजा कसता नजर आ रहा है. ताजा मामला चरपोखरी थाना क्षेत्र से जुड़ा है जहां के दुलौर टोला सेमरावं गांव में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर भारी मात्रा में गांजा एवं अंग्रेजी शराब सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. इसकी पुष्टि भोजपुर एसपी हर किशोर राय ने की है.

    उन्होंने बताया कि 1 जनवरी की शाम वरीय पदाधिकारी के द्वारा गुप्त सूचना दी गई थी कि दुलौर टोला सेमरावं गांव में तीन मंजिले मकान में भारी मात्रा में गांजा एवं अंग्रेजी शराब रखी गई है. इसकी सूचना मिलते ही एसपी हर किशोर राय ने चरपोखरी थाना इंचार्ज सुबोध प्रसाद एवं चरपोखरी प्रखंड के अंचला अधिकारी के नेतृत्व में टीम गठित कर छापामारी का निर्देश दिया, जिसके बाद चरपोखरी थाना इंचार्ज सुबोध प्रसाद एवं अंचलाधिकारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चरपोखरी थाना क्षेत्र के दुलौर टोला सेमरांव गांव में अमरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बीपी मंडल के निर्माणाधीन 3 मंजिला मकान में छापेमारी की.

    छापेमारी के दौरान पुलिस को 140 पेटी अंग्रेजी शराब, जिसमें 180 ml का 3984 पीस, 375ml का 672 पीस, 750ml का 348 पीस, 1 मारूति सुजुकी ब्रेजा व एक मारुति सुजुकी कार, 2 अपाची बाइक,2 पैशन प्रो बाइक,1 हीरो हौंडा स्प्लेंडर,1 बजाज, 2 मोबाइल एवं 937 किलो गांजा बरामद किया. बरामद गांजे की कीमत लगभग 35 लाख और विदेशी शराब की कीमत 11 से 12 लाख का अनुमान लगाया जा रहा है.

    छापेमारी के दौरान दो तस्करों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों में सीवान जिला के सिसवन थाना क्षेत्र के चैनपुर ओपी अंतर्गत बावनडीह गांव निवासी मंजूर आलम एवं चांदी थाना क्षेत्र के जोकटा गांव निवासी उमाशंकर सिंह हैं. पुलिस पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ कर रही है. साथ ही अवैध मादक पदार्थों के धंधे से जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश कर रही है. (रिपोर्ट- अभिनय प्रकाश)