लाइव टीवी

Lockdown: ट्रक में छिपकर कोलकाता से छपरा जा रहे थे 62 मजदूर, पुलिस ने पकड़ा तो कराई स्क्रीनिंग
Bhojpur News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 26, 2020, 4:53 PM IST
Lockdown: ट्रक में छिपकर कोलकाता से छपरा जा रहे थे 62 मजदूर, पुलिस ने पकड़ा तो कराई स्क्रीनिंग
भोजपुर के कोईलवर थाना में जमा मजदूर

कोईलवर एसएचओ (SHO) ब्रजेश कुमार के मुताबिक पकड़े गए मजदूरों ने लॉकडाउन (Lockdown) कोलकाता (Kolkata) से छपरा जाने की बात कही है और बताया कि कोई गाड़ी या ट्रेन न मिलने की वजह से हमने ट्रक बुक किया और घर के लिए निकल पड़े.

  • Share this:
भोजपुर. जिले के कोईलवर थाना की पुलिस ने एक ट्रक में छिपकर जा रहे 62 मजदूरों को पकड़ा है. पकड़े गए मजदूर कोलकाता (Kolkata) से ट्रक में छिपकर छपरा (Chapra) जा रहे थे. पकड़े गए मजदूरों को पुलिस तत्काल लेकर पीएचसी पहुंची जहां उनकी स्क्रीनिंग की गई. दरअसल कोईलवर पुलिस ने लॉकडाउन के मद्देनजर (Lockdown) गुरुवार को वाहन चेकिंग लगाया था जिसमे सभी गाड़ियों की चेकिंग की जा रही थी.

शक के आधार पर रोका ट्रक

इसी दौरान एक ट्रक को देख पुलिस को शक हुआ जिसमें जांच के दौरान ट्रक में तिरपाल के नीचे छिपे 62 मजदूरों को पकड़ लिया. तिरपाल के भीतर छिपे लोगों को देख पुलिस के होश फाख्ता हो गए लेकिन पुलिस को मामला समझते देर नहीं लगी और तत्काल पुलिस सभी को लेकर कोईलवर पीएचसी पहुंची और बारी-बारी से सबका स्क्रीनिंग कराया गया.

तिरपाल के नीचे छिपे थे मजदूर



कोईलवर एसएचओ ब्रजेश कुमार के मुताबिक पकड़े गए मजदूरों ने कोलकाता से छपरा जाने की बात कहते हुए कोई गाड़ी या ट्रेन न मिलने की वजह से ट्रक बुक करने की बात कही और बताया कि त्रिपाल के नीचे छिपकर हम छपरा जा रहे थे ताकि सुरक्षित अपने घर पहुंच सकें. थानेदार ने बताया कि पकड़े गए मजदूर कोलकाता की एक फैक्ट्री में काम करते हैं जो लॉकडाउन की वजह से बंद हो गया है.

फैक्ट्री बंद होने के कारण लौट रहे थे घर

फैक्ट्री बंद हो जाने के कारण उनकी परेशानी बढ़ गई थी जिसके बाद सभी ने अपने घर छपरा आने के लिए ये तरीका अपनाया. ट्रक में छिपकर आये एक मजदूर वीरेंद्र यादव ने बताया कि लॉकडाउन के कारण उनके सामने घर लौटने की मजबूरी थी जिसकी वजह से वो ट्रक के सहारे छपरा जा रहे थे. कोईलवर पुलिस ने सभी मजदूरों को स्क्रीनिंग के बाद उनके गांव अलग-अलग गाड़ियों से पहुंचाने की व्यवस्था कर दी है.

रिपोर्ट- हिमांशु प्रवीण

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के लिए बिहार सरकार ने खोला खजाना, 100 करोड़ से बनेेंगे राहत केंद्र

ये भी पढ़ें- Lockdown: पटना में घूस के लिए आलू वैन चालक को पुलिसवालों ने मारी गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 4:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,000

     
  • कुल केस

    1,603,115

    +42
  • ठीक हुए

    356,422

     
  • मृत्यु

    95,693

    +1
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर