भोजपुर में थानेदार के संरक्षण में चल रहा था अवैध वसूली का खेल, SP ने सस्पेंड कर किया FIR

भोजपुर में अवैध वसूली के आरोप में सस्पेंड किया गया थानेदार

भोजपुर में अवैध वसूली के आरोप में सस्पेंड किया गया थानेदार

Bhojpur News: भोजपुर के पुलिस कप्तान की इस कार्रवाई से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. सस्पेंड होने के बाद से थानेदार थाना छोड़कर फरार है.

  • Share this:

आरा. बिहार के भोजपुर जिले में खाकी की आड़ में बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली करने वाले एक गिरोह का खुलासा हुआ है. इस मामले में भोजपुर एसपी राकेश कुमार दुबे (Bhojpur SP Rakesh Dubey) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सहार के थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया है. निलंबन के बाद से ही सहार थाना प्रभारी आनंद कुमार फरार है. इस मामले की जानकारी एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दी है. भोजपुर एसपी राकेश कुमार दुबे ने बताया कि ट्रक मालिक सह चालक संजय यादव ने यह शिकायत की थी कि उनका ट्रक अरवल होते हुए सहार की ओर आ रहा था तभी सहार में कुछ प्राइवेट व्यक्ति एवं कुछ पुलिसकर्मी पकड़ कर उनसे पैसा लिए और बकाये पैसे के लिए पैसे का डिमांड कर रहे थे.

शिकायत मिलने पर डीएसपी हेडक्वार्टर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया, जिसके बाद पूरे मामले की जांच की गई. जांच के दौरान यह मामला सही साबित हुआ कि किसी व्यक्ति द्वारा उनसे पैसे की डिमांड की जा रही थी, साथ ही उस व्यक्ति के द्वारा कॉल कर कर अपना अकाउंट नंबर भी भेजा गया था. इस घटना के बाद फोन करने वाले व्यक्ति के घर पर छापेमारी की गई जहां से छापेमारी के दौरान घर से साढ़े सात लाख रुपये भी बरामद किए गये.

इस रैकेट के मोबाइल में गाड़ी छुड़ाने संबंधित से लेकर थाने से संबंधित कई साक्ष्य मिले जो साबित करता था कि इस शख्स के वर्तमान थाना प्रभारी से संबंध है और दोनों की मिली भगत से यह काम चलता था. एसपी ने बताया कि जांच के बाद सहार थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गई जिसमें अशोक कुमार एवं वर्तमान थाना अध्यक्ष आनंद कुमार को आरोपित किया गया है जिसके बाद वर्तमान थाना प्रभारी आंनद कुमार को अविलंब निलंबित कर दिया गया है.

एसपी ने बताया कि उसी थाना क्षेत्र के मुजफ्फरपुर गांव निवासी आरोपी अशोक कुमार का भी ट्रक है साथ ही अन्य ट्रकों से भी पुलिस के साठगांठ से वसूली होती थी. उन्होंने कंप्लेंट करने वाले संजय यादव के साथ भी मारपीट की थी. इसके बाद शिकायत मिलने पर यह कार्रवाई की गई है. दूसरी ओर एसपी राकेश कुमार दुबे ने बताया कि आरोपी थाना प्रभारी पर जो भी विभागीय उचित करवाई होगी वह हर हाल में की जाएगी.
रिपोर्ट--अभिनय प्रकाश

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज