Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Fact Check: आरा के BJP प्रत्याशी अमरेन्द्र प्रताप सिंह की नहीं है वायरल हो रही ये तस्वीर, जानें सच्चाई

    बिहार चुनाव से पहले सोशल मीडिया में ये तस्वीर तेजी से वायरल हो रही
    बिहार चुनाव से पहले सोशल मीडिया में ये तस्वीर तेजी से वायरल हो रही

    Bihar Election 2020: बिहार चुनाव के पहले चरण से ठीक पहले इस तस्वीर को सोशल मीडिया में तेजी से वायरल किया जा रहा है और इसे आरा से बीजेपी के प्रत्याशी अमरेन्द्र प्रताप सिंह का बताया जा रहा है, लेकिन सच्चाई ठीक इसके उलट हैै.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 11, 2020, 1:47 PM IST
    • Share this:
    आरा. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) को लेकर प्रचार का दौर भी जोर-शोर से शुरू हो चुका है. इस दौरान पहले चरण की वोटिंग से पहले विरोधियों द्वारा एक दूसरे नेताओं की तस्वीरों को अलग-अलग तरीके से वायरल (BJP Candidate Viral Image) किया जा रहा है. ऐसी ही एक वायरल तस्वीर बिहार में इन दिनों चर्चा का विषय बनी है जिसमें वेश भूषा से बीजेपी का प्रत्याशी दिख रहा एक नेता बुजुर्ग मतदाता के पैर पर गिर कर उनसे वोट के लिए दुहाई मांगता नजर आ रहा है.

    सोशल मीडिया में वायरल हो रही इस तस्वीर को तथाकथित तौर पर आरा के बीजेपी विधायक रहे और इस चुनाव में प्रत्याशी अमरेंद्र प्रताप सिंह का बताया जाता है. दो दिनों से सोशल मीडिया में वायरल हो रही इस तस्वीर की जब न्यूज़ 18 ने पड़ताल की तो यह तस्वीर अमरेंद्र प्रताप सिंह की नहीं निकली. इस मामले में जब हमने पार्टी के जिला उपाध्यक्ष लव कुमार पांडे और पार्टी के वरीय नेता राकेश उपाध्याय से बात की तो उन्होंने इस तस्वीर को सिरे से खारिज करते हुए इसे विरोधियों की साजिश मात्र बताया. लव पांडे ने कहा कि यह तस्वीर किसी भी तरह से हमारे विधायक जो कि बुजुर्ग और सम्मानीय हैं कि नहीं है. राकेश उपाध्याय ने कहा कि ऐसी तस्वीरों को वायरल कर उनके प्रत्याशी की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है क्योंकि इस बार के चुनाव में वो फिर से विरोधियों पर भारी पड़ रहे हैं.

    दरअसल आरा सीट से चार बार बीजेपी का प्रतिनिधित्व कर चुके 73 साल के अमरेंद्र प्रताप सिंह इस बार फिर से चुनावी मैदान में हैं, हालांकि उनके साथ साथ टिकट की रेस में कई अन्य दावेदार भी थे लेकिन अमरेंद्र प्रताप सिंह ही पार्टी का भरोसा जीतने में सफल रहे लेकिन उनके टिकट मिलने के कुछ दिन बाद ही यह तस्वीर सोशल मीडिया में अलग-अलग तरीकों से वायरल किया जा रहा है. हमने इस तस्वीर की पुष्टि करने के बाद ही खबर को प्रकाशित करना सही समझा. जांच के दौरान तस्वीर जिसमें बीजेपी के विधायक अमरेंद्र प्रताप सिंह होने की बात कही जा रही है गलत निकली है.



    अपने समर्थकों के साथ आरा से बीजेपी उम्मीदवार अमरेन्द्र प्रताप सिंह
    अपने समर्थकों के साथ आरा से बीजेपी उम्मीदवार अमरेन्द्र प्रताप सिंह

    अमरेन्द्र प्रताप सिंह साल 2015 के चुनाव में आरा सीट से राजद प्रत्याशी अनवर अलम से 700 से भी कम वोट में हार गए थे. इस बार भी उनका मुकाबला महागठबंधन के प्रत्याशी क्यामुद्दीन समेत अन्य दलों के नेताओं से है. बिहार में भोजपुर जिले में 7 विधानसभा सीटों पर पहले चरण में 28 अक्टूबर को वोटिंग होनी है और इस बार यहां की लड़ाई काफी दिलचस्प है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज