Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Bihar Election: तरारी जीतने के लिए BJP ने उतारे फायर ब्रांड नेता, आज गिरिराज तो कल योगी मांगेंगे वोट

    योगी आदित्यनाथ के साथ गिरिरिज सिंह की फाइल फोटो
    योगी आदित्यनाथ के साथ गिरिरिज सिंह की फाइल फोटो

    Bihar Election: भोजपुर जिले की सात सीटों में से बीजेपी की निगाहें तरारी सीट पर भी है क्योंकि फिलहाल इस सीट पर भाकपा माले का कब्जा है और सुदामा प्रसाद सीटिंग विधायक है. इस सीट से बीजेपी ने पहली बार कौशल कुमार विद्यार्थी को चुनावी समर में उतारा है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 20, 2020, 9:52 AM IST
    • Share this:
    पटना. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Election) में सबकी नजरें इस बार बीजेपी और जेडीयू गठबंधन पर है, यूं तो बिहार की सभी सीटें एनडीए और महागठबंधन के लिए महत्वपूर्ण है लेकिन उनमें से कुछ सीटें ऐसे भी हैं जहां बीजेपी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. बिहार के भोजपुर जिले की एक ऐसी ही सीट है तरारी. भोजपुर जिले की इस सीट पर फिलहाल भाकपा माले का कब्जा है जिसे छुड़ाने और अपना वर्चस्व जमाने के लिए बीजेपी (BJP) ने यहां से पहली बार कौशल कुमार विद्यार्थी को चुनावी मैदान में उतारा है, हालांकि पहले से इस सीट पर एनडीए (NDA) की तरफ से सुनील पांडेय (MLA Sunil Pandey) या फिर उनकी पत्नी गीता पांडे के चुनाव लड़ने का कयास थे लेकिन अंतिम समय में चिराग पासवान की एनडीए में तल्खी के बाद यह सीट बीजेपी के कोटे में चली गई और रातों-रात कौशल कुमार विद्यार्थी को यहां से चुनावी मैदान में उतार दिया गया.

    दरअसल इस इलाके का प्रतिनिधित्व पूर्व में बतौर विधायक कर चुके सुनील पांडेय ने भी लोजपा का साथ छोड़ते हुए बतौर निर्दलीय प्रत्याशी नामांकन किया है, ऐसे में यहां की लड़ाई त्रिकोणीय हो गई है. तरारी से जहां भाकपा माले के सुदामा प्रसाद सीटिंग विधायक हैं तो वहीं इस बार उनके सामने बीजेपी की तरफ से कौशल कुमार विद्यार्थी और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सुनील पांडेय हैं.

    कौशल विद्यार्थी समेत बीजेपी की प्रतिष्ठा इसलिए भी दांव पर लगी है क्योंकि यहां से सुनील पांडेय का पलड़ा भारी होने की बात कही जा रही है ऐसे में बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की फौज इस सीट से उतार ली है. मंगलवार को जहां कौशल कुमार विद्यार्थी के पक्ष में बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अलग-अलग जगहों पर चौपाल का आयोजन करेंगे तो वहीं 21 अक्टूबर को कौशल कुमार विद्यार्थी के लिए वोट मांगने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी इलाके में आ रहे हैं. 20 अक्टूबर को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह तरारी विधानसभा क्षेत्र के कुरमुरी, बागर, धनछुहां, पेरहाप और एकवारी में चुनावी चौपाल को संबोधित करेंगे.



    भोजपुर की तरारी सीट से जन संपर्क अभियान चलाते बीजेपी के कौशल कुमार विद्यार्थी

    कौशल विद्यार्थी की जीत को सुनिश्चित करने के लिए भोजपुर बीजेपी के आधे से अधिक नेता भी दिन रात तरारी विधानसभा क्षेत्र में ही कैंप किए हैं जबकि माले के प्रत्याशी के लिए भी तेजस्वी यादव चुनाव प्रचार करने आज इलाके में आ रहे हैं. कुल मिलाकर तरारी की लड़ाई इस बार काफी दिलचस्प हो गई है और इसका फैसला कि कौन इस सीट से जीत का सेहरा अपने सिर बांधता है 10 नवंबर को होगा.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज