Bihar Aseembly Election : चिराग की नाराजगी पर बोले फडणवीस - लोजपा एनडीए का अटूट हिस्सा
Bhojpur News in Hindi

Bihar Aseembly Election : चिराग की नाराजगी पर बोले फडणवीस - लोजपा एनडीए का अटूट हिस्सा
आरा में प्रेस वार्ता करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने बिहार चुनाव में जीत का दावा किया.

फडणवीस ने कहा कि बिहार में भाजपा, जदयू और लोजपा का अटूट गठबंधन है और यह मजबूती से चुनाव लड़ेगा और जीतेगा. मांझी के मामले पर कहा कि एनडीए से कोई जाएगा नहीं, बल्कि कुछ दलों का जुड़ाव हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2020, 4:49 PM IST
  • Share this:
आरा. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार भाजपा के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर अप्रत्याशित सफलता हासिल करेगी और बिहार में भारी जनसमर्थन के साथ सरकार बनाएगी.

वे आरा (Arrah) में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. लोजपा (LJP) और जेडीयू (JDU) में जारी मतभेद की खबर के बारे में फडणवीस ने बताया कि एनडीए (NDA) में सब कुछ ठीक चल रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जेडीयू के साथ ही हमारी लोजपा से भी सीटों के बंटवारे को लेकर बात चल रही है. चूंकि रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) फिलहाल अस्वस्थ हैं और दिल्ली (Delhi) में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं, ऐसे में पार्टी के बड़े नेता उनसे संपर्क में हैं. सीटों के बंटवारे के सवाल पर फडणवीस ने कहा कि बिहार में कई राउंड की वार्ता होनी है, जिसके बाद बहुत जल्द ही सीटों के बंटवारे को लेकर भी फैसला कर लिया जाएगा. उन्होंने दावा किया है कि एनडीए इस बार के चुनाव में बड़ी जीत हासिल करेगा, क्योंकि हालात 2015 के चुनाव से इतर हैं और लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों से खासे प्रभावित हैं.

एनडीए की ऐतिहासिक जीत का दावा



फडणवीस ने कहा कि मैंने आज 2 जिलों के विधानसभाओं की समीक्षा की है. जिसके बाद यहां से काफी सकारात्मक सुझाव और परिणाम मिलने की उम्मीद हैं. फडणवीस ने कहा कि पिछले 2015 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी कुछ सहयोगी दलों से अलग होकर चुनाव लड़ी थी, जिसके कारण आशा के अनुरूप परिणाम नहीं मिल सके थे.अब 2020 के चुनाव में जदयू भाजपा के साथ है. ऐसे में विधानसभा के इस चुनाव में एनडीए की शानदार और ऐतिहासिक जीत होगी. उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा, जदयू और लोजपा का अटूट गठबंधन है और यह गठबंधन मजबूती से विधानसभा चुनाव लड़ेगा और जीतेगा. मांझी के एनडीए में आने पर भाजपा नेता ने कहा कि एनडीए से कोई जाएगा नहीं, बल्कि इसमें और कुछ दलों का जुड़ाव हो सकता है.
लालू के राजद से लोगों का मोहभंग

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश और प्रदेश की गरीब जनता, पिछड़े और अतिपिछड़ों को ध्यान में रखकर विकास की योजनाएं बनाईं और उन्हें लागू किया. परिणाम है कि आज भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र और राज्य सरकारों पर जनता का विश्वास बढ़ा है और भाजपा के नेतृत्व में विकास का रथ लगातार आगे बढ़ रहा है. फडणवीस ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत और आत्मनिर्भर बिहार से रोजगार के अवसर पैदा हुए हैं और लोगों को बड़े पैमाने पर रोजगार मिल रहा है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि लालू के जंगलराज को लोगों ने देखा है और उनके नेतृत्व वाली राजद से लोगों का मोहभंग हो चुका है. लालू की पार्टी राजद अब इतिहास के पन्नों में है. रघुवंश प्रसाद सिंह के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे बिहार के वरिष्ठ नेता हैं और भाजपा में आते हैं तो पार्टी उनका स्वागत करेगी. राज्य नेतृत्व उनके मामलों को देखेगा.

मनमानी पर उतर आई है उद्धव ठाकरे की सरकार

कंगना रनौत के सवाल पर उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना और उद्धव ठाकरे की सरकार मनमानी पर उतर आई है और इतिहास गवाह है कि मनमानी करने वाली सरकारों का पतन हो जाता है. फडणवीस के संवाददाता सम्मेलन में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और भाजपा के जिलाध्यक्ष डॉ. प्रेम रंजन चतुर्वेदी भी शामिल थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज