लाइव टीवी

ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड: हत्यारों का सुराग देने वाले को CBI देगी 10 लाख रुपए का इनाम
Bhojpur News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 19, 2020, 9:50 AM IST
ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड: हत्यारों का सुराग देने वाले को CBI देगी 10 लाख रुपए का इनाम
रणवीर सेना सुप्रीमो रहे ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या आठ साल पहले आरा में की गई थी (फाइल फोटो)

आरा (Arrah) के नवादा थाना के कतिरा मुहल्ले में 01 जून 2012 को अहले सुबह 4 बजे मॉर्निंग वॉक के दौरान अपराधियों ने ब्रह्मेश्वर मुखिया की गोली मारकर हत्या (Brahmeshwar Mukhia Murder Case) कर दी थी.

  • Share this:
आरा. बिहार के बहुचर्चित ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड (Brahmeshwar Mukhia Murder Case) को लेकर सीबीआई (CBI) ने एक बार फिर से पोस्टर जारी किया है. सीबीआई ने हत्या से संबंधित जानकारी देने के लिए आम लोगों से अपील की है साथ ही जानकारी देने वाले को 10 लाख का इनाम (Reward) देने की घोषणा की गई है. पोस्टर में सीबीआई ने फोन और मोबाइल नंबर भी जारी किया है, ताकि कोई आम आदमी भी जानकारी होने पर उस नंबर पर फोन कर सके.

8 साल पहले हुई थी हत्या
सीबीआई द्वारा जारी इस पोस्टर को शहर में कई सार्वजनिक जगहों पर लगाया गया है. 7 साल पहले 1 जून 2012 को आरा के कतिरा मुहल्ले में अहले सुबह 4 बजे हुए बरमेश्वर मुखिया की हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड में शामिल अपराधियों का अब तक पता नहीं लग पाया है और CBI इन हत्यारों को शिद्दत से तलाश रही है. इसी सिलसिले में CBI ने 4 साल पहले भी पोस्टर जारी किए थे.

सूचना देने वालों को 10 लाख का इनाम



गौरतलब है कि घटना के 7 साल बाद भी CBI को इस सनसनीखेज हत्याकांड में शामिल लोगों की तलाश है. पोस्टर के जरिए जांच एजेंसी ने तीन फोन नंबर भी जारी किए हैं जिस पर सूचना देने वालों को 10 लाख रुपए इनाम देने की बात भी कही गई है.



हत्या के बाद गर्माई थी बिहार की सियासत
गौरतलब है कि 1 जून 2012 को आरा के नवादा थाना के कतिरा मुहल्ले में अहले सुबह 4 बजे मॉर्निंग वॉक के दौरान अपराधियों ने बरमेश्वर मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्या के बाद आरा और फिर राजधानी पटना में मुखिया समर्थकों ने जमकर बवाल काटा था. पुलिस ने अनुसंधान के क्रम में 8 लोगों के विरुद्ध चार्जशीट दाखिल की थी. बाद में इस केस को केंद्रीय जांच ब्यूरो के जिम्मे सौंप दिया गया था.

ये भी पढ़ें- समस्तीपुर में दो युवकों पर अंधाधुंध फायरिंग, एक की इलाज के दौरान मौत

ये भी पढ़ें- 3 मिनट के अंदर बैंक से 15 लाख रुपए लूट ले गए लुटेरे, CCTV में कैद हुई वारदात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 9:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading