होम /न्यूज /बिहार /Bihar News: भोजपुर में चिकन- मटन और मछली की दुकानों पर उमड़ी भीड़, जानिए क्यों बढ़ी डिमांड

Bihar News: भोजपुर में चिकन- मटन और मछली की दुकानों पर उमड़ी भीड़, जानिए क्यों बढ़ी डिमांड

Bhojpur News: चिकेन के चहेते लोगों की भारी भीड़ सुबह से मछली मंडी में उमड़ पड़ी जो देर शाम तक चलता रहा.

Bhojpur News: चिकेन के चहेते लोगों की भारी भीड़ सुबह से मछली मंडी में उमड़ पड़ी जो देर शाम तक चलता रहा.

Bhojpur News: वर्तमान में मुर्गे की मीट 160 रुपये किलो बिक रहा है. उधर, अंडा कारोबारी ने बताया कि कई होटलों में सप्लाई ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: आलोक कुमार भारती

भोजपुर. नवरात्र खत्म होने के साथ ही नॉनवेज की डिमांड बढ़ गई है. कारोबारियों के अनुसार पहले पितृपक्ष और फिर नवरात्र के कारण नॉनवेज की डिमांड करीब पचास फीसदी तक कम हो गई थी. हालांकि नवमी के बाद एक बार फिर डिमांड बढ़ने लगी है. इसी कड़ी में बिहार के भोजपुर में नवरात्र के खत्म होने के साथ ही शुक्रवार को मछली-चिकन और मटन की दुकानों पर भारी भीड़ देखी गई. जिले के कोइलवर सोन नदी का मछली खाने वाले व चिकेन के चहेते लोगों की भारी भीड़ सुबह से मछली मंडी में उमड़ पड़ी जो देर शाम तक चलता रहा.

शुक्रवार को गोटा चिकन 120 से 140 रुपये प्रतिकिलो मिला. वहीं मछली में प्यासी 160 रुपये प्रतिकिलो, रेहू मछली 160-170 रुपये किलो, रूपचन मछली 150 रुपये किलो बाजारों में बिकी. जबकि मटन 600 रुपये प्रतिकिलो लोगों ने खरीददारी की. अकेले कोइलवर प्रखंड की बात करें तो मछली 2-3 क्विंटल, चिकेन करीब 10 क्विंटल, मटन 2 क्विंटल बिका. अगर जिले की बात करें तो औसतन करीब 200 क्विंटल चिकेन, 40 क्विंटल मछली और 30 क्विंटल मटन की बिक्री हुई. दुकानों पर भीड़ इतनी रही कि लोगों को मछली, चिकेन खरीदने के लिए इंतजार करना पड़ा.

नॉनवेज की डिमांड बढ़ी
नवरात्रि खत्म होते ही शहर में मटन, चिकेन व मछली की मांग बढ़ गयी है. चिकेन के दुकानदार सद्दाम ने बताया क‍ि नवरात्रि के दौरान चिकेन कि बिक्री काफी कम हो गई थी. दाम में भी 10 से 20 रुपये की कमी थी, लेकिन नवरात्रि खत्म होने के साथ ही दुकानों पर भीड़ उमड़ पड़ी है. शुक्रवार को लोगों ने जमकर चिकेन की खरीददारी की. वहीं मछली विक्रेता बिरजू में बताया कि कोइलवर प्रखंड में करीब 15 क्विंटल मछली की बिक्री हुई. वर्तमान में मुर्गे की मीट 160 रुपये किलो बिक रहा है.

उधर, अंडा कारोबारी ने बताया कि कई होटलों में सप्लाई करते हैं. नवरात्र के दौरान ऑर्डर पचास फीसदी तक कम हो गया था. वहीं, अब ऑर्डर फिर बढ़ने लगे हैं.

Tags: Bhojpur news, Bihar News, Chicken, Fisherman, Navratri festival

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें