भोजपुर में दो गुटों में खूनी संघर्ष, पथराव के बाद जमकर चले लाठी-डंडे

भोजपुर में दो गुटों के बीच हुई झड़प के बाद लोगों को खदेड़ती पुलिस
भोजपुर में दो गुटों के बीच हुई झड़प के बाद लोगों को खदेड़ती पुलिस

भोजपुर जिले के चांदी थाना क्षेत्र के रूपचकिया मठिया गांव में हुई इस घटना के बाद बीच बचाव के लिए पुलिस को आना पड़ा. इस घटना में जख्मी लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 2:46 PM IST
  • Share this:
आरा. भोजपुर जिले के चांदी थाना क्षेत्र के रूपचकिया मठिया गांव में रविवार की दोपहर चंदा लेनदेन के विवाद को लेकर गुटों के बीच झड़प हो गयी. इस दौरान दो पक्षों के लोगों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले एवं रोडे़बाजी भी हुई. इसमें दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए. इस घटना को लेकर लोगों के काफी देर तक अफरातफरी मची रही. इसके बाद एक पक्ष के दो लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां उनका इलाज कराया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार जख्मियों में एक पक्ष के रूपचकिया गांव निवासी अविनाश कुमार एवं राधेश्याम कुमार शामिल है जबकि दूसरे पक्ष के चार लोगों को आंशिक रूप से चोट आई है. जख्मी राधेश्याम ने बताया कि रूपचकिया मठिया-भैरों टोला गांव में चार दिनों से यज्ञ का कार्यक्रम आयोजन हो रहा है. इस यज्ञ के आयोजन में गांव सहित कई अन्य गांव के लोग भी आए थे. आज सुबह जब जख्मी राधेश्याम का बड़ा भाई गाड़ी लेकर चांदी बाजार जा रहा था उसी बीच रूप चकिया गांव के समीप कुछ युवक उसकी गाड़ी को रोककर चंदा मांगने लगे.

जब उसने कहा कि मैंने चंदा दे दिया है तो उक्त युवकों द्वारा कहा गया कि तुम जितनी बार आना-जाना करोगे उतनी बार तुम्हें चंदा देना होगा. इसी बात को लेकर दोनों के दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट बार रोड़ेबाजी हुई जिसमें दोनों पक्षों से आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए. इसमें एक पक्ष के दो लोगों को गंभीर चोटें आई जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जबकि दूसरे पक्ष के चार लोग जख्मी हैं.



दूसरे पक्ष के लोगों ने कहा कि यज्ञ के दौरान कुछ युवक युवती और महिलाओं से अभ्ररता कर रहे थे उसी दौरान मना करने पर गाली-गलौज और मारपीट करने लगे. इधर घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय सहित कई थाने के पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया. पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है.
रिपोर्ट- अभिनय प्रकाश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज