Home /News /bihar /

भोजपुर: रामपुर वाले व्यक्ति से फैला कोरोना का संक्रमण, मरीजों का ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुटा प्रशासन

भोजपुर: रामपुर वाले व्यक्ति से फैला कोरोना का संक्रमण, मरीजों का ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुटा प्रशासन

जिला प्रशासन ने 27 सैंम्पलों की जांच रिपोर्ट आने के बाद इसकी पुष्टि की है.

जिला प्रशासन ने 27 सैंम्पलों की जांच रिपोर्ट आने के बाद इसकी पुष्टि की है.

भोजपुर (Bhojpur) में सोमवार को कोरोना (Corona) के सात नए केस मिलने के बाद जहां मरीजों को पटना (Patna) भेजने की तैयारी की जा रही है वहीं संबंधित इलाकों को क्वारंटाइन भी किया जा रहा है.

    आरा. आरा सहित पूरे भोजपुर (Bhojpur) में सोमवार को कोरोना (Corona) के सात पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया. आननफानन में सभी मरीजों (Corona Positive) की पहचान करते हुए उन्हें आरा सदर अस्पताल लाया गया जहां से उन्हें इलाज के लिए पटना भेजने की तैयारी की जा रही है.

    सात में से चार पुराने केस से जुड़े

    आरा के एसडीओ ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव 7 लोगों में से 4 लोग ऐसे हैं जो जिले में सबसे पहले मिले बड़हरा के रामपुर के युवक के सम्पर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. एक व्यक्ति आरा के भलुहीपुर में मिले दूसरे पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है वहीं दो लोगों में से एक आरा के मौलाबाग नाला रोड का रहनेवाला युवक बताया जा रहा है जिसकी ट्रेवल हिस्ट्री और संक्रमण के सोर्स के बारे में पता किया जा रहा है.

    तीन किलोमीटर के इलाके को किया गया सील

    एक अन्य व्यक्ति बिहियां के राजा बाजार इलाके का रहनेवाला बताया जा रहा है जिसकी पहचान करने के बाद उसे भी इलाज के लिए पटना भेजने की तैयारी की जा रही है. इस चैन को तोड़ने के लिए आरा के नाला रोड और बिहियां के मरीज के घरवालों को फिलहाल क्वारंटाइन कर दिया गया है और वो इस बीच किस-किससे मिले स्वास्थ्य विभाग इसकी जानकारी इकट्ठी की जा रही है. फिलहाल भारी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिलते ही जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है और सभी मरीजों के घर के तीन किलोमीटर के रेडियस को पूरी तरह सील कर दिया गया है.

    बिहार में अबतक 345 मरीज

    मालूम हो कि बिहार में कोरोना महामारी का कहर लगातार जारी है. सोमवार की शाम एक बार फिर से बिहार में करोना के 17 नए मरीज सामने आए. 17 नए केस में 16 मरीज रोहतास जिले के सासाराम के रहने वाले हैं जबकि एक मरीज नवादा की है. इसके साथ ही बिहार में इस महामारी के मरीजों की संख्या जहां 345 पहुंच गई है वहीं रोहतास में कुल मरीजों की संख्या 31 पर पहुंच गई है. बिहार में पिछले 9 घंटे में कोरोना ने अब तक का सारा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 9 घंटे में अबतक बिहार के अलग-अलग जिलों में कोरोना के 68 मरीज मिले हैं.

    इनपुट- हिमांशु प्रवीण

    Tags: Bhojpur news, Bihar News, Corona epidemic

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर