आरा में अपराधियों का कहर, सेल्‍स टैक्स के वकील समेत दो की गोली मारकर हत्या
Bhojpur News in Hindi

आरा में अपराधियों का कहर, सेल्‍स टैक्स के वकील समेत दो की गोली मारकर हत्या
आरा में हुई हत्या के बाद मामले की जांच को पहुंचे एसपी.

एक ही दिन में हत्‍या की दो घटनाओं (Double Murder) से आमलोग भी दहशत में हैं. पुलिस ने आरोपियों को जल्‍द से जल्‍द गिरफ्तार करने की बात कही है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
भोजपुर.बिहार के भोजपुर में हथियारबंद अपराधियों ने जमकर तांडव मचाया है. बेखौफ अपराधियों ने महज कुछ ही घंटों के अंतराल में शहर के नगर थाना और नरायणपुर थाना क्षेत्र में पूर्व के विवाद में सेल्‍स टैक्स वकिल सहित अंडा व्यवसायी को गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी. शहर और ग्रामीण क्षेत्र में एक के बाद एक हुई इस हत्या के बाद से आम लोग दहशत में हैं. सेल्‍स टैक्स वकील की हत्या पर जिला बार एसोसिएशन ने भी आक्रोश जताते हुए पुलिस को अल्टीमेटम दिया है. एसोसिएशन ने कहा कि इस कांड में शामिल अपराधियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए नहीं तो अधिवक्‍ता आंदोलन करने को बाध्‍य होंगे. स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी है.

दुकान में घुसकर हत्या
पहली घटना जिले के नरायणपुर थाना क्षेत्र के नरायणपुर बाजार में घटित हुई जहां एक अंडा व्यवसायी को अज्ञात हथियारबंद अपराधियों ने दुकान में घुसकर गोली मार दी. गोली लगने से शिव कुमार पासवान का 30 वर्षीय पुत्र अनुज पासवान बुरी तरह जख्मी हो गया. अनुज को आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल लाया जा रहा था, तभी बीच रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. अंडा व्यवसायी की हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने आरा-सहार मुख्य मार्ग नारायण बाजार के समीप जाम कर दिया.

वकील की सरेआम हत्या



हत्या की दूसरी घटना शहर के नगर थाना क्षेत्र के शिवगंज मुहल्ले में घटित हुई. यहां मंदिर को लेकर हुए पूर्व के विवाद में सेल्‍स टैक्स के वकील की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गई. मृतक वकील शीतल टोला मुहल्ला निवासी स्वर्गीय सिद्धनाथ प्रसाद के पुत्र सतेन्द्र कुमार उर्फ तिवारी जी बताए जा रहे हैं. मृतक के परिजनों की माने तो सतेंद्र कुमार उर्फ तिवारी जी का शीतल टोला स्थित मंदिर को लेकर स्थानीय लोगों के बीच किसी बात को लेकर विवाद था. आरोप है कि इस मामले में नामजद लोगों ने वकील सतेंद्र कुमार को जान से मारने की धमकी भी दी थी.



वकीलों ने दी चेतावनी
वकील सतेन्द्र ने इस मामले में नामजदों के खिलाफ नगर थाना में शिकायत करते हुए एक लिखित आवेदन भी दिया था और रविवार को ही इस विवाद को लेकर वार्ड पार्षद की अगुवाई में वार्ता होने वाली थी. बातचीत से पहले ही उनकी हत्‍या कर दी गई. हत्‍या की सूचना मिलते ही बार एसोसिएशन के सदस्य समेत अन्‍य लोग मौके पर पहुंचकर विरोध जताने लगे. जिला बार एसोसिएशन के महासचिव विद्या निवास सिंह उर्फ दीपक सिंह ने हत्या पर कड़ी निंदा जताते हुए कहा कि पुलिस अगर जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं करती है तो जिला बार एसोसिएशन के सदस्य उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएंगे.

एसपी ने जताई विवाद की आशंका
वारदात की जानकारी मिलते ही एसपी सुशील कुमार समेत नगर थानाध्यक्ष जनमेजय राय दलबदल के साथ मौके पर पहुंच पूरे मामले की छानबीन में जुट गए हैं. इन दोनों हत्याओं के बारे में जब भोजपुर पुलिस कप्तान से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि आपसी विवाद के कारण घटनाओं को अंजाम दिया गया है.

रिपोर्ट- अभिनय प्रकाश

ये भी पढ़ें- शराबियों को सम्मानित कर अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाएगी बिहार पुलिस, ये है वजह

ये भी पढ़ें- पुलिसकर्मियों पर फिर भड़के मंगल पांडे, बोले- 'ऐसे कोई ठेलता है क्या?'
First published: February 23, 2020, 8:04 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading