लाइव टीवी

इधर DGP दे रहे थे अपराधियों को चुनौती उधर हवलदार की हत्या कर कार्रबाइन लूट ले गए शूटर

Amrendra Kumar | News18 Bihar
Updated: September 21, 2019, 4:35 PM IST
इधर DGP दे रहे थे अपराधियों को चुनौती उधर हवलदार की हत्या कर कार्रबाइन लूट ले गए शूटर
आरा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय

डीजीपी शनिवार को आरा में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. इसी दौरान मुजफ्फरपुर में बेखौफ अपराधियों ने ड्यूटी पर तैनात एक हवलदार की हत्या करने के बाद उसकी कार्रबाईन लूट ली और आराम से चलते बने.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 21, 2019, 4:35 PM IST
  • Share this:
आरा. बिहार में बढ़ते अपराध के बीच डीजीपी (DGP) गुप्तेश्वर पांडे (Gupteshwar Pandey) शनिवार को आम जनता के सामने लाचार और बेबस नजर आए. आरा (ARA) में आयोजित एक कार्यक्रम में डीजीपी बार-बार जनता से यह अपील करते रहे कि समाज में अपराध की संस्कृति को रोकने के लिए आपका साथ बेहद जरुरी है. खास बात यह रही कि एक तरफ आरा में जहां डीजीपी अपराधियों को चेतावनी दे रहे थे तो दूसरी तरफ मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में उसी दौरान अपराधियों ने दिनदहाड़े एक हवलदार की हत्या (Murder) कर दी और उसका कार्रबाइन ले भागे. मुजफ्फरपुर में हुई इस घटना ने एक बार फिर से राज्य की विधि व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

ड्यूटी पर तैनात था हवलदार

मुजफ्फरपुर में हवलदार मलेश्वर राम की उस वक्त हत्या की गई जब वो ड्यूटी पर तैनात थे. अपराधियों ने उनके सिर में दो गोलियां मारी जिसके बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. यह सनसनीखेज घटना सकरा इलाके के मारकन चौक की है. मामले की जानकारी मिलते ही वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे लेकिन अस्पताल ले जाने के बाद भी हवलदार की जान नहीं बच सकी. दूसरी ओर आरा में डीजीपी अपराधियों को चुनौती देते दिखे. उन्होंने कहा कि अगर आप अपराध के खिलाफ हमारा समर्थन करेंगे तो पुलिस एक एक अपराधियों को चूहे की तरह बिल से बाहर निकाल कर मारेगी तभी अपराध और अपराधियों पर पुलिस नकेल कस सकती है. डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने ये बातें आरा के जैन कॉलेज में आयोजित एकदिवसीय नशामुक्त बिहार, अपराध मुक्त बिहार के परिचर्चा में शामिल होते हुए कही.

डीजीपी ने वकीलों को चेताया

डीजीपी ने अपने सभी एसपी का हौसला बुलंद करते हुए कहा कि हमारे सारे एसपी मेहनत करते हैं. डीजीपी ने अधिवक्ताओं के कार्यशैली पर करारा प्रहार करते हुए जमकर भड़ास निकाली और कहा कि कुछ ऐसे वकील हैं जो कुख्यात अपराधियों को फर्जी बेलर खड़ा कर बेल दिलवाते हैं. वैसे वकीलों पर पुलिस नजर बनाएं हुई है. डीजीपी ने कहा कि ऐसे वकीलों की कुंडली खंगाली जा रही है जो फर्जी तरीके से अपराधियों को बेल दिलवाते हैं. उन पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

मुजफ्फरपुर में हुई हत्या की घटना के बाद जांच के लिए पहुंची पुलिस


पेशेवर अपराधियों की राजनीति में हो रही एंट्री
Loading...

डीजीपी ने बताया कि राजनीति में अपराधियों का बोलबाला बढ़ा है. अब पेशेवर अपराधियों की राजनीति में एंट्री होने लगी है. डीजीपी ने माना कि बिहार में अपराधियों के पास AK- 47 जैसे हथियार भी उपलब्ध है लेकिन उनसे लड़ने के लिए बिहार पुलिस के पास उनसे भी ज्यादा मात्रा में हथियार और आत्म मनोबल है. गुप्तेश्वर पाण्डेय ने अपराध जगत में युवाओं के बढ़ते प्रभाव पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि आजकल 18 से 20 साल के लड़के जिनके हाथों में कलम होनी चाहिए थी वो अब पिस्तौल लहरा रहे हैं. ये काफी चिंता का विषय है और इस पर सभी को सोचने की जरूरत है.

इनपुट- अभिनय प्रकाश

ये भी पढ़ें- ड्यूटी पर तैनात हवलदार की दिनदहाड़े हत्या कर कारबाईन लूट ले गए अपराधी

ये भी पढ़ें- मुंगेर डबल मर्डर: तीन साल से रिलेशन में थे रिया-आशिफ, कोटा में हुई थी दोस्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 4:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...