आरा-बक्सर और कैमूर में कोरोना के 18 नए केस, 450 हुई बिहार में मरीजों की संख्या

बिहार में कोरोना के 18 नए केस, 450 हुई मरीजों की संख्या (फोटो साभार: द वीक)
बिहार में कोरोना के 18 नए केस, 450 हुई मरीजों की संख्या (फोटो साभार: द वीक)

राज्य के 38 में से अब 29 जिले कोरोना प्रभावित हैं. इनमें सबसे अधिक प्रभावित जिलों में मुंगेर, पटना, बक्सर, नालंदा,सीवान, कैमूर और गोपालगंज शामिल हैं. अबतक मुंगेर में 92, पटना में 44, बक्सर में 40, नालंदा में 36, सीवान में 30, बक्सर में 28, कैमूर और गोपालगंज में 18-18 कोरोना के संक्रमित मरीज की मिल चुके हैं.

  • Share this:
आरा/बक्सर/कैमूर. बिहार में शुक्रवार को एक बार फिर से कोरोना के मरीजों (Corona Patients In Bihar) की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. शुक्रवार की दोपहर आए स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में एक साथ 18 नए मरीजों में इस वायरस (Coronavirus) की पुष्टि हुई. रिपोर्ट के मुताबिक 18 में से 11 मरीज बक्सर के नया भोजपुर इलाके के रहनेवाले हैं, जबकि 6 मरीज कैमूर जिले के चैनपुर से हैं. वहीं आरा में भी 46 साल के शख्स में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. वह नाला रोड इलाके का रहने वाला है

शुक्रवार को अब तक तीसरी रिपोर्ट

इसके साथ ही बिहार में बीमारी से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 450 पर पहुंच गई है. शुक्रवार को यह बिहार में कोरोना के मरीजों के मिलने का तीसरा मामला है. इससे पहले नालंदा से एक जबकि छह अन्य मरीज रोहतास जिले से मिले थे.



सासाराम में तेजी से बढ़ रही बीमारी
इससे पहले शुक्रवार को ही 6 नए केस मिलने के साथ ही बिहार में इस महामारी से बीमार होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 432 हो गई थी. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, सभी मरीज रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम के रहने वाले हैं. 6 मरीजों में 4 पुरुष हैं जिनकी उम्र क्रमशः 42, 48, 50 और 60 साल है, जबकि दो महिलाएं  22 और 30 साल की हैं.

गुरुवार को भी मिले थे नए मरीज

शुक्रवार को सुबह 11 बजे तक नालंदा के एक मरीज में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी, वहीं गुरुवार को मुंगेर के जमालपुर में 3, रोहतास में 11, सीतामढ़ी में 4, सारण में 2 और पटना में कोरोना के 2 नए पॉजिटिव मामले पाए गए थे. प्रदेश में कोरोना ने 29 जिलों में पांव पसार लिया है. बता दें कि 426 मरीजों में 84 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी जा चुके हैं, जबकि दो की मौत हुई है. इन सबके बीच महत्वपूर्ण बात यह है कि पटना के दो नए मोहल्ले में कोरोना पहुंच चुका है. इनमें एक फाइनेंस कॉलोनी और दूसरा मीठापुर है.

बिहार के 38 में से 29 जिलों तक फैल चुका है कोरोना

गौरतलब है कि राज्य के 38 में से अब 29 जिले कोरोना प्रभावित हैं. इनमें सबसे अधिक प्रभावित जिलों में मुंगेर, पटना, बक्सर, नालंदा,सीवान, कैमूर और गोपालगंज शामिल हैं. अबतक मुंगेर में 92, पटना में 44, बक्सर में 40, नालंदा में 36, सीवान में 30, बक्सर में 28,  कैमूर और गोपालगंज में 18-18 कोरोना के संक्रमित मरीज की मिल चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Lockdown: PDS दुकानदारों ने राशन उठाने से किया मना, खाद्य मंत्री ने दी चेतावनी

ये भी पढ़ें- गांजे की खेप के साथ भोजपुर के तस्कर गिरफ्तार, ओड़िशा से हो रही थी तस्करी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज