Home /News /bihar /

1000 और 500 के पुराने नोट के गबन मामले में छह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

1000 और 500 के पुराने नोट के गबन मामले में छह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

etv pic

etv pic

  • Agency
  • Last Updated :
    बिहार के रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम स्थित मध्य बिहार ग्रामीण बैंक की मुख्य शाखा से 1,19,50000 रुपये मूल्य के 1000 और 500 के पुराने नोट गबन मामले में बैंक के क्षेत्रीय अधिकारी रविन्द्र नाथ त्रिवेदी ने मॉडल थाना में शाखा प्रबंधक सहित छह लोगों के विरुद्ध शनिवार शाम प्राथमिकी दर्ज कराई है.

    मध्य बिहार ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय अधिकारी रविन्द्र नाथ त्रिवेदी ने रविवार को बताया कि रोहतास जिले के उनके बैंक के 83 शाखाओं से नोटबंदी को लेकर गत 30 दिसंबर तक 229 करोड़ रुपये (500 रूपये और 1000 रूपये के पुराने नोट) जमा कराये गये थे. जमा करायी गयी राशि को बैंक के मुख्य शाखा में रखकर वहां से सासाराम व पटना स्थित आरबीआई के करेंसी चेस्ट में गत 31 दिसंबर तक जमा किए गये थे.

    उन्होंने बताया कि जमा करायी गयी राशि का मिलान करने पर 1 करोड़ 19 लाख 50 हजार रूपये कम पाये गये. मध्य ग्रामीण बैंक की मुख्य शाखा में जमा करायी गयी राशि के रख रखाव की जवाबदेही शाखा प्रबंधक अशोक कुमार सिन्हा, कैशियर नागेश्वर मांझी एवं राजेन्द्र तिवारी, कैश अधिकारी युगल किशोर सिन्हा, के के सिंह व अजीत कुमार पर थी.

    त्रिवेदी ने बताया कि बैंक शाखाओं से प्राप्त राशि और आरबीआई में जमा करायी गयी राशि में 1 करोड़ 19 लाख 50 हजार रूपये पाए गए अन्तर का संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर इन सभी छह बैंक अधिकारियों पर राशि गबन को लेकर मॉडल थाना में प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी है तथा इस बारे में बैंक के अन्य वरीय अधिकारियों को भी सूचित कर दिया गया है.

    मॉडल थाना अध्यक्ष मोहम्मद इरशाद ने भी बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर इस मामले की जांच शुरु कर दी गयी है.

    Tags: Bhojpur news, Bihar News, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर