होम /न्यूज /बिहार /Bhojpur : क्‍या आपने खाए हैं करमु के समोसे? स्‍वाद बना देगा दीवाना

Bhojpur : क्‍या आपने खाए हैं करमु के समोसे? स्‍वाद बना देगा दीवाना

आरा-पटना मुख्य मार्ग पर कोइलवर में एक फूस की दुकान इन दिनों अपने लाजवाब स्‍वाद वाले समोसों को लेकर चर्चा में है. इस दुक ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- आलोक कुमार भारती

    भोजपुर. अगर आप समोसा खाने के शौकीन हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है. भोजपुर जिले के कोइलवर प्रखंड के कपिलदेव चौक के समीप करमु समोसे वाला का नाम लोगों की जुबान पर रहता है. आरा-पटना मुख्य मार्ग पर स्थित ये दुकान भले ही फूस की है, लेकिन काफी प्रसिद्ध है. जैसे ही आप इधर से गुजरेंगे, गर्मा गर्म तैयार किए जा रहे समोसों की खुशबू आपको अपनी ओर खींच लेगी. यही कारण है कि यहां दिन भर समोसा खाने वालों की भीड़ लगी रहती है. खुद दुकानदार भी कहते हैं कि जैसे-जैसे उनके समोसे की चर्चा इलाके में बढ़ने लगी, वैसे-वैसे उनके ग्राहक भी बढ़ने लगे हैं. कई लोग तो ऐसे हैं जो रोज यहां आकर समोसा खाते हैं.

    करमु बताते हैं कि करीब 7 वर्षों से वे समोसा बेच रहे हैं. पहले उनकी दुकान पर इतनी भीड़ नहीं रहती थी, लेकिन धीरे-धीरे उनके समोसा-चाट की चर्चा इलाके में बढ़ने लगी, वैसे-वैसे भीड़ भी बढ़ने लगी है. यही कारण है कि अब उनका समोसा खाने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं. करमु बताते हैं कि यहां समोसा खाने लोग आरा, पटना, बिहटा, बबुरा सहित कई जगहों से आते रहते हैं. उनके द्वारा तैयार किए गए मसाले की वजह से उनके समोसे की मांग रोजाना बढ़ती ही जा रही है.

    रोज बेच लेते हैं 1000 पीस समोसा
    करमु ने बताया कि वे रोजाना करीब 1000 पीस समोसा बेचते हैं. एक समोसे की कीमत 10 रुपये है. वहीं, हॉफ प्लेट चाट वह 20 रुपये और फुल प्लेट 35 रुपये में देते हैं. करमु बताते हैं कि समोसा के लिए वह साबूत मसाले खरीदते हैं. इसके बाद उन्हें धोने के बाद सुखा कर खुद पिसवाते हैं.

    क्वालिटी से नहीं करते समझौता
    दुकानदार के मुताबिक, कई बार प्याज से लेकर टमाटर व मसालों से लेकर अन्य उत्पादों के दाम आसमान छूने लगते हैं. इसके बावजूद कभी क्वालिटी से समझौता नहीं किया. यही कारण है कि ग्राहकों की भीड़ रोजाना यहां उमड़ती है. ग्राहक अश्वनी सिंह, चंदन, अमित, नवीन, तेजू ने बताया कि इनका समोसा बहुत ही स्वादिष्ट होता है. ये रोजाना 11:30 बजे तक दुकान लगाते हैं. शाम होने से पहले ही इनके समोसे खत्म हो जाते हैं. कभी कभी समोसा खाने के लिए काफी इंतजार करना पड़ता है.

    bhojpur news

    Tags: Bhojpur news, Bihar News, Street Food

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें