भोजपुर में आगलगी की घटना में 40 घर राख, सिलेंडर के धमाकों से सहमा इलाका
Bhojpur News in Hindi

भोजपुर में आगलगी की घटना में 40 घर राख, सिलेंडर के धमाकों से सहमा इलाका
भोजपुर के गांव में लगी आग को बुझाने में जुटे लोग

आगलगी (Fire Accident) की ये घटना भोजपुर (Bhojpur) जिले के कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के नया खवासपुर गांव के नयका टोला की है. गांव में फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की यूनिट के पहुंचने के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

  • Share this:
भोजपुर. बिहार के भोजपुर (Bhojpur) जिला में आग ने भारी तबाही मचाई है. जिले के बड़हरा प्रखंड के बलुआ पंचायत के नया खवासपुर गांव के नयका टोला में रविवार की सुबह भीषण आगलगी की घटना में चालीस लोगों के घर जलकर राख हो गए. इस दौरान घर में रखे अनाज एवं कपड़े समेत लाखों की संपत्ति का नुकसान हो गया है.

फायर ब्रिगेड की मदद से बुझी आग

घटना को लेकर स्थानीय लोगों एवं पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची गई जिसके बाद फायर ब्रिगेड कर्मी एवं ग्रामीणों के काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. घटना की सूचना मिलते ही कृष्णगढ़ थाना इंचार्ज अपने दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और राहत काम में जुटे.



खाना बनाने के दौरान हुआ हादसा
बताया जाता है कि नया खवासपुर गांव के नयका टोला निवासी रामजी बिंद के घर में खाना बनाने के दौरान चूल्हे की चिंगारी से आग लग गई. देखते ही देखते आग पूरे गांव में फैल गई. आग फैलने के बाद विभिन्न घरों में रखे तीन गैस सिलेंडर भी फट गए.

सिलेंडर में धमाके से सहमे लोग

सिलेंडर में विस्फोट के बाद आग और विकराल हो गया इसके बाद लोगों ने अगलगी की सूचना कृष्णगढ़ थाना को दी जिसके बाद थाना ने फायर ब्रिगेड को बुलाया. थाना इंचार्ज के बताये जाने के अनुसार आगलगी में चालीस लोगों के घर जल गए हैं, साथ ही साथ घर में रखे अनाज,कपड़े समेत लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गई है. हालांकि इस घटना में किसी की जान को कोई क्षति नहीं हुई है.

रिपोर्ट- अभिनय प्रकाश

ये भी पढ़ें- मुश्किल वक्त में भी राजधानी की सुरक्षा संभाल रही हैं ये 'लेडी कोरोना वारियर्स'

ये भी पढ़ें- 3 मार्च को स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस से गया आने वालों को क्यों ढूंढ रही है पुलिस?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज