• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • संविदा कर्मचारी को आवास आवंटित करने पर स्वास्थकर्मियों में गुस्सा, सिविल सर्जन को जानकारी नहीं

संविदा कर्मचारी को आवास आवंटित करने पर स्वास्थकर्मियों में गुस्सा, सिविल सर्जन को जानकारी नहीं

भभुआ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (etv pic)

भभुआ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (etv pic)

बिहार में भभुआ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र इन दिनों चर्चा में है. इस अस्पताल के स्थायी स्वास्थ्यकर्मियों के लिए सरकारी आवास नहीं है लेकिन संविदा स्वास्थ्यकर्मी को आवास आवंटित कर पुननिर्माण कराया जा रहा है.

  • Share this:
बिहार के भभुआ में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र इन दिनों चर्चा में है. अस्पताल के स्थायी स्वास्थ्यकर्मियों के लिए भले ही सरकारी आवास नहीं है लेकिन संविदा स्वास्थ्यकर्मी को आवास आवंटित कर पुननिर्माण कराया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक भभुआ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कांट्रैक्ट पर नियोजित सोनी कुमारी के लिए लिए शहर के जगजीवन स्टेडियम के बगल में स्थित एक आवास आवंटित किया गया है जबकि स्थायी स्वास्थ्यकर्मी आवास के लिए तरस रहे हैं.

प्रधान लिपिक आफताब अली ने बताया कि मैंने आवास के लिए कई बार सिविल सर्जन से मुलाकात की.आवेदन भी दिया कि लेकिन सरकारी आवास आवंटित नहीं किया गया. उन्होंने सवाल किया कि स्थायी स्वास्थकर्मी  के लिए आवास नहीं तो फिर संविदा पर बहाल सोनी कुमारी को किस नियम के तहत आवास आवंटित किये गये हैं.

हॉस्पिटल के एक दूसरे स्वास्थ्यकर्मी ने बताया कि सोनी कुमारी के ससुर लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग में चपरासी है और उनके लिए भी विभाग ने एक आवास पहले से ही आवंटित कर रखा है.

पूरे मामले में सिविल सर्जन डॉक्टर कृष्ण वल्लभ सिंह ने बताया कि हमें जानकारी ही नहीं है कि आवास की मरम्मती किस मद से और कौन करा रहा है. यही बात भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ने भी कही.

स्वास्थ्य विभाग के अन्य असंतुष्टकर्मियों ने बताया कि जो पांच आवास बने हुए हैं वो केवल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वालों के लिए हैं जबकि इन प्लैटों पर एक नर्स गीता सिन्हा जो सेवानिवृत्त हो चुकी है और एक चतुर्थवर्गीय कर्मचारी हरेन्द्र सिंह का अवैध कब्जा है. विभाग इनके खिलाफ कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है.

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला महामंत्री संजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि यह बिहार के सुशासन का नतीजा है. गैरकानूनी काम सुशासन बाबू के कार्यकाल में धड़ल्ले से हो रहे हैं.

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज