होम /न्यूज /बिहार /

भोजपुर के लोगों को होली की सौगात, आरा में विक्रमशिला एक्सप्रेस सहित दो अहम ट्रेनों का होगा ठहराव

भोजपुर के लोगों को होली की सौगात, आरा में विक्रमशिला एक्सप्रेस सहित दो अहम ट्रेनों का होगा ठहराव

भोजपुर के लोगों की लंबित मांगें होली के पहले पूरी हुईं.

भोजपुर के लोगों की लंबित मांगें होली के पहले पूरी हुईं.

Holi Gift: अब आरा रेलवे स्टेशन पर देहरादून-हावड़ा एक्सप्रेस (02327/28) और विक्रमशिला एक्सप्रेस (02367/68) का ठहराव होगा. आरा रेलवे स्टेशन पर जल्द ही नई पिट लाइन, नया प्लेटफॉर्म और दूसरा एंट्री गेट बनकर तैयार हो जाएंगे, जिनका उद्घाटन मार्च के अंतिम सप्ताह में आरके सिंह करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

आरा. केंद्र की मोदी सरकार में विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री सह आरा के सांसद आरके सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को होली की सौगात दी है. दरअसल बीजेपी सांसद आरके सिंह की पहल पर आरा में रेलवे के विकास कार्यों को गति मिली है. आरा रेलवे स्टेशन पर जल्द ही नई पिट लाइन, नया प्लेटफॉर्म और दूसरा एंट्री गेट बनकर तैयार हो जाएंगे, जिनका उद्घाटन मार्च के अंतिम सप्ताह में आरके सिंह करेंगे.

आरा रेलवे स्टेशन स्थित गुड्स शेड को कुल्हाड़िया में स्थानांतरित करने की योजना है जिसके तहत कुल्हाड़िया में मार्च 2023 तक दो अतिरिक्त गुड्स शेड्स का निर्माण किया जाएगा. आरके सिंह के सौजन्य से कोइलवर, कारीसाथ और कुल्हड़िया रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण स्वीकृत है, जिसके लिए कारीसाथ स्टेशन पर फाउंडेशन का कार्य पूर्ण हो चुका है. मंत्री की पहल पर कुछ विशेष रेल गाड़ियों का आरा रेलवे स्टेशन पर ठहराव स्वीकृत किया गया है, जिनमें देहरादून-हावड़ा एक्सप्रेस (02327/28) और विक्रमशिला एक्सप्रेस (02367/68) शामिल हैं.

हाल के दिनों में यह दूसरा मौका है जब आरा के लोगों को केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद ने किसी योजना की सौगात दी है. इसे पहले आरा दौरे के दौरान सांसद आरके सिंह ने स्थानीय रमना मैदान के सौंदर्यीकरण, धनुपरा में स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स निर्माण सहित कई कार्यों को लेकर योजना स्थल का निरीक्षण किया था. साथ ही अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश जारी किए थे. मालूम हो कि आरा में रिंग रोड सहित कई अन्य परियोजनाओं का भी काम तेजी से चल रहा है, जिसमें कोईलवर पुल पर बना दूसरा लेने वाला पुल और आरा बक्सर फोरलेन रोड सहित अन्य कई परियोजनाएं हैं. आरा रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग पटना सहित देश के अलग-अलग हिस्सों में यात्रा करते हैं. ऐसे में उनके लिए इन दो महत्वपूर्ण गाड़ियों के ठहराव से यात्रा में काफी सहूलियत मिलेगी. मालूम हो कि पूर्व मध्य रेलवे में आरा रेलवे स्टेशन पटना के बाद सबसे अधिक राजस्व देता है. हाल के दिनों में आरा स्टेशन के सौंदर्यीकरण के अलावा स्केलेटर फुटओवर ब्रिज समेत नए प्लेटफार्म का निर्माण कार्य कराया गया है.

Tags: Arrah, Bihar News, Indian Railway news, RK Singh

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर