Indo-China Clash: भोजपुर का 23 साल का जवान चंदन यादव शहीद, मई में होनी थी शादी
Bhojpur News in Hindi

Indo-China Clash: भोजपुर का 23 साल का जवान चंदन यादव शहीद, मई में होनी थी शादी
बिहार के दो जवान शहीद हो गए हैं.

हिंसक झड़प में शहीद होने वाले वीर जवानों में बिहार के आरा के रहने वाले चंदन यादव भी शामिल हैं जो महज 23 साल के थे. इस युवा जवान की शहादत की खबर मिलते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया है.

  • Share this:
भोजपुर. लद्दाख के गलवान घाटी में LAC पर चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में भारत के 20 बहादुर जवान शहीद हो गए. इसमें भोजपुर के 2 जवानों ने देश के लिए शहादत दी है. भोजपुर के रहने वाले कुंदन ओझा और चंदन यादव इस खुनी संघर्ष में लोहा लेते हुए शहीद हो गए हैं. दोनों जवानों की शहादत के बाद पूरे भोजपुर में आक्रोश है. नाराज लोग चीन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. हिंसक झड़प में शहीद होने वाले वीर जवानों में बिहार के आरा के रहने वाले चंदन यादव भी शामिल हैं जो महज 23 साल के थे. इस युवा जवान की शहादत की खबर मिलते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया है. घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. शहीद चंदन यादव मूल रूप से भोजपुर जिले के जगदीशपुर अनुमंडल के कौंरा पंचायत के ज्ञानपुर गांव रहने वाले हैं.

शहीद चंदन के पिता हृदयानंद सिंह होमगार्ड से VRS लिया हैं. चंदन 4 भाई हैं. ये सभी भाई देश की सेवा में हैं. शहीद चंदन के साथ-साथ उनके एक और भाई लद्दाख बॉर्डर पर ही देश की रक्षा कर रहे हैं. दो अन्य भाई भी आर्मी में हैं, जो रांची और अन्य जगह पर पोस्टेड हैं. शहीद चंदन की दो बहन हैं. शहीद चंदन अपने घर में सबसे छोटे भाई थे. चंदन के परिजनों ने बताया कि दो साल पहले 2017 में चंदन ने आर्मी ज्वाइन किया था. इसी साल उनकी पोस्टिंग 16 बिहार रेजिमेंट लद्दाख के गलवान घाटी में हुई थी. जहां सब-जीरो टेम्परेचर वाले लद्दाख बॉर्डर पर वह अपने भाई के साथ ही देश की रक्षा में लगे हुए थे. दिन रात सर्द हवाओं और बर्फीले तूफानों के बीच उन्होंने देश की सेवा की. देश की रक्षा की खातिर चीनी सैनिकों से लोहा लेते हुए उन्होंने शहादत दी.

मई में होनी थी शादी



अपनी मिट्टी के लिए प्राण की आहुति देने वाले शहीद चंदन यादव की शादी इसी साल मई महीने में होने वाली थी. कोरोना संकट को देखते हुए देश में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की गई, जिसके कारण उनकी शादी टल गई. वीर जवान चंदन यादव की शादी भोजपुर जिले में ही सुल्तानपुर गांव में होने वाली थी. सबसे पहले चंदन की शहीद होने की खबर उनके बड़े भाई को मिली जो वहीं लद्दाख में ही पोस्टेड हैं. उन्होंने जैसे ही ये खबर घर वालों को दी कोहराम मच गया. पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. देश के लिए बेटे की शहादत व्यर्थ न जाए, इसलिए वो बदले की मांग कर रहे हैं. गांव के लोग शहीद को श्रद्धांजलि दे रहे हैं.
शहीद चंदन यादव के गांव में सन्नटा पसरा हुआ है और इसी सन्नाटे के बीच चीन के खिलाफ गुस्सा भी दिख रहा है. शहीद जवान के गांववाले "चीन मुर्दाबाद" के नारे लगा रहे हैं. जब न्यूज 18 की टीम चंदन यादव के गांव पहुंची, तो उन्होंने देखा कि गांव में हर किसी की आंखें नम थी. हर शख्स कि आंखों में इस बात की पीड़ा दिख रही थी कि देश के लिए भोजपुर का एक और लाल शहीद हो गया है.

(रिपोर्ट- अभिनय प्रकाश)

ये भी पढ़ें: 

अब घर बैठे करें रामलला के दर्शन, Facebook-YouTube पर लाइव स्ट्रीम होगी आरती 

जमुई: खुदकुशी से पहले युवक का वीडियो वायरल, बोला- मदद मांगी, पर किसी ने नहीं सुनी..... 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading