Home /News /bihar /

ips cum sp of ara bhojpur vinay tiwari wrote emotional message on facebook after his transfer bramk

'मेरी आत्मा का एक हिस्सा अब आरा है', ट्रांसफर के बाद IPS विनय तिवारी ने लिखी दिल छूने वाली बात

आरा के एसपी रहे विनय तिवारी का तबादला कर दिया गया है (फाइल फोटो)

आरा के एसपी रहे विनय तिवारी का तबादला कर दिया गया है (फाइल फोटो)

IPS Vinay Tiwari Facebook Page: आईपीएस विनय तिवारी की गिनती भोजपुर के लोकप्रिय एसपी के तौर पर होती थी. कम समय के कार्यकाल में ही एसपी ने जिले में क्राइम कंट्रोल के साथ-साथ ट्रैफिक में सुधार और पुलिस-पब्लिक संबंधों की बेहतरी पर भी ध्यान दिया. विनय तिवारी का क्रेज आरा में युवाओं के सिर भी चढकर बोलता है.

अधिक पढ़ें ...

आरा. आईपीएस के तौर पर विनय तिवारी की गिनती बिहार के चर्चित पुलिस अधिकारियों में होती है. दो दिन पहले विनय तिवारी को भोजपुर एसपी के पद से हटाते हुए मद्य निषेध विभाग में नई जिम्मेदारी दी गई है. अपने ट्रांसफर के बाद भोजपुर के निवर्तमान पुलिस कप्तान विनय तिवारी ने फेसबुक पर बहुत ही मार्मिक और भावुक पोस्ट लिखा है. बॉलीवुड के सुपरस्टार सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या से जुड़े मामले की जांच कर सुर्खियों में आए विनय तिवारी ने अपने फेसबुक पेज पर आरा के लोगों के नाम एक संदेश लिखा है.

विनय तिवारी ने लिखा है कि आरा नगर और भोजपुर जिले में सेवा करने का सौभाग्य मिलना गर्व की अनुभूति है. बिहार के इस तेज-तर्रार और युवा आईपीएस अधिकारी की भोजपुर में काफी लोकप्रियता थी यही कारण है कि अपने ट्रांसफर के बाद उन्होंने फेसबुक पर लोगों को न केवल अपनी तरफ से बधाई और शुभकामनाएं दी है बल्कि आरा में किए गए कार्यों को भी इस पोस्ट के माध्यम से जोड़ने का प्रयास किया है. अपने फेसबुक पोस्ट में विनय तिवारी ने लिखा है कि आरा मुझे जितना प्रेम करता है उससे कहीं अधिक मैं भी आरा से प्रेम करता हूं.

एक नगर और एक व्यक्ति के बीच अनोखा प्रेम संबंध बन जाता है. जैसे भोजपुर के साथ एक अद्भुत संबंध बना है. भोजपुर मुझे जितना प्रेम करता है उससे कहीं अधिक प्रेम मैं भोजपुर से करता हूं. ये नगर मुझमें है और मैं इस नगर में हूं. मेरी आत्मा का एक हिस्सा अब आरा है. आरा और मेरे बीच प्रेम का, चाहत का, अनोखा संबंध बन चुका है. एक गठजोड़ बंध गया है जो किसी भी शक्ति के तोड़ने से नहीं टूटेगा. कोई भी शक्ति कितनी भी शक्तिशाली क्यों न हो पर वो प्रकृति और व्यक्ति के बीच के संबंधों को हिला नहीं सकती है. विनय तिवारी ने लिखा है कि जब तक जीवन है तब तक मन मस्तिष्क मंदिर में एक हिस्सा भोजपुर का ही रहेगा.

भोजपुर एसपी विनय तिवारी का फेसबुक पोस्ट

अपने संस्मरण में उन्होंने आरा शहर में विराजमान मां आरण्य देवी समेत शहर के विभिन्न चौक चौराहों मसलन कतिरा मोड़, महुली घाट, शिवगंज चौराहा के अलावा और चंदवा मोड़ जैसे हिस्सों का भी जिक्र किया है साथ ही रमना मैदान को भी अपनी स्मृतियों में संजोया है. मालूम हो कि लगभग 10 महीने के कार्यकाल के बाद भोजपुर में नए एसपी के तौर पर संजय सिंह की पोस्टिंग हुई है. भोजपुर में बतौर एसपी विनय तिवारी लोगों के बीच खासे लोकप्रिय थे. इसकी वजह थी शहर में वन वे ट्राफिक व्यवस्था को शुरू कराना साथ ही मोबाइल स्नैचिंग का शिकार हुए लोगों को भी एसपी बुलाकर उनका खोया और छीना हुआ फोन लौटाते थे.

क्राइम कंट्रोलिंग के अलावा विनय तिवारी चोरी और लूटी गई बाइक्स को भी उनके मालिकों को वापस दिलाने के लिए काफी लोकप्रिय थे. विनय तिवारी आईपीएस होने के साथ ही एक अच्छे वक्ता, लेखक और कवि भी थे यही कारण है कि कम समय में ही आरा के लोगों का उनके प्रति विशेष लगाव स्थापित हो गया था.

Tags: ARA news, Bihar News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर