Home /News /bihar /

mlc election bihar result 5 candidates of nda including radha charan seth gets victory bramk

Bihar MLC Election Result: आरा से राधाचरण सेठ जीते, NDA के पांच प्रत्याशियों को मिली जीत

आरा से विधान परिषद का चुनाव जीतने वाले राधा चरण सेठ

आरा से विधान परिषद का चुनाव जीतने वाले राधा चरण सेठ

Bihar MLC Result: 24 सीटों के लिए हुए चुनाव में कुल 1.34 लाख मतदाता है. बिहार में हुए इस चुनाव में तकरीबन 98 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. वहीं, कुल मिलाकर 187 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे.

पटना. बिहार में विधान परिषद की 24 सीटों के लिए स्थानीय प्राधिकार कोटे से हुए चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. 24 सीटों के लिए हुए मतदान में अब तक आए परिणाम में एनडीए को अच्छा प्रदर्शन रहा है. अब तक एनडीए के खाते में 5 सीटें आई हैं जबकि नवादा में अप्रत्याशित रूप से निर्दलीय प्रत्याशी की जीत हुई है. नवादा में निर्दलीय प्रत्याशी और राजद के पूर्व मंत्री राजबल्लभ यादव के भतीजे अशोक यादव ने जीत हासिल कर ली है, हालांकि इसका औपचारिक ऐलान होना अभी शेष है.

बात अगर आरा की करें तो आरा-बक्सर सीट से राजद छोड़कर एनडीए में आये जेडीयू के प्रत्याशी राधाचरण सेठ ने राजद के अनिल सम्राट को करारी शिकस्त दी है. सेठ ने अनिल सम्राट को एक हजार से अधिक मतों से हराया है. पूर्णिया, अररिया, किशनगंज सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार को जीत मिली है यहां बीजेपी के पक्ष में 6943 को मिले हैं. छपरा से मिली जानकारी के मुताबिक सच्चिदानंद राय जो कि निर्दलीय प्रत्याशी हैं फिलहाल वोटों की गिनती में आगे चल रहे हैं.

पटना सीट की बात करें तो पटना सीट से RJD के प्रत्याशी और बाहुबली अनंत सिंह के खास माने जाने वाले कार्तिक कुमार ने बाजी मार ली है. कार्तिक कुमार ने निर्दलीय प्रत्याशी लल्लू मुखिया को 180 वोट से हराया है. गया में राजद के कुमार नागेंद्र उर्फ रिंकू यादव 535 वोट से आगे और जदयू की मनोरमा देवी पीछे चल रही हैं. राजद प्रत्याशी को  3753 और जदयू प्रत्याशी को 3218 वोट मिले हैं. गया के जगजीवन कॉलेज में मतगणना कार्य जारी है.

ताजा खबर के मुताबिक समस्तीपुर से बीजेपी के उम्मीदवार तरुण कुमार जीत गए हैं वहीं पूर्णिया के लिए हुए चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को जीत मिली है. औरंगाबाद से एनडीए प्रत्याशी दिलीप सिंह विधान परिषद का चुनाव जीत गए हैं. दिलीप सिंह को 1798 और राजद प्रत्याशी को 1514 वोट ही मिला. सीतामढ़ी में जेडीयू और आरजेडी प्रत्‍याशियों के बीच कांटे की टक्‍कर चल रही है. जदयू प्रत्‍याशी रेखा देवी निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजद उम्‍मीदवार से 92 मतों से आगे चल रही हैं.

पटना में JDU उम्‍मीदवार वाल्‍मीकि सिंह ने अपनी आर स्‍वीकार कर ली है. नालंदा से बड़ा अपडेट सामने आया है. एनडीए समर्थित उम्मीदवार रीना यादव जीत की ओर अग्रसर हैं. जदयू की रीना यादव और लोजपा के नरेश के बीच सीधा मुकाबला है. कटिहार से एनडीए  प्रत्याशी अशोक अग्रवाल  जीते हैं. अशोक अग्रवाल को 1653 मत मिले हैं जबकि कुंदन यादव (राजद) प्रत्याशी को 941 और सुनील यादव (कांग्रेस प्रत्याशी) को 801 मत मिले हैं, हांलांकि जीत की अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.

मुंगेर विधान परिषद चुनाव में राजद प्रत्याशी अजय कुमार सिंह ने जेडीयू के संजय प्रसाद को 1190 वोट से पराजित किया है. राजद प्रत्याशी को कुल 2846 तो एनडीए प्रत्याशी 1656 वोट मिले हैं. हार के बाद संजय प्रसाद ने कहा कि वो इसकी समीक्षा करेगें. जीतने वाले प्रत्याशी अजय सिंह ने कहा कि ये किसी एक की नहीं बल्कि पूरे राजद परिवार की जीत है.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर