आरा में बिजली मिस्त्री की मौत के बाद बवाल, पथराव में थानाध्यक्ष समेत कई पुलिसकर्मी चोटिल
Bhojpur News in Hindi

आरा में बिजली मिस्त्री की मौत के बाद बवाल, पथराव में थानाध्यक्ष समेत कई पुलिसकर्मी चोटिल
आरा में हुए बवाल के बाद हाईवे पर खड़े ट्रक

भोजपुर के पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने बताया कि बिजली मिस्त्री की मौत के बाद लोगों ने सड़क जाम किया था. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस पर पथराव कर दिया. पूरे मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है आगे की कार्रवाई की जा रही है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
आरा. बिहार के आरा (Ara) में सोमवार की रात विद्युत विभाग में संविदा पर कार्य कर रहे एक बिजली मिस्त्री की मौत के बाद जमकर बवाल हुआ. बिजली मिस्त्री की मौत के बाद परिजन और स्थानीय लोगों द्वारा मुआवजा की मांग करते हुए शहर के धरहरा के समीप आरा-पटना मुख्य मार्ग (Ara-Patna Road)  को जाम कर दिया गया साथ ही पुलिस बल पर हमला करते हुए जम कर पथराव भी किया गया. इस हमले में नगर थानाध्यक्ष समेत कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं जिनका इलाज फिलहाल निजी क्लिनिक में डॉ विकास की देखरेख में किया जा रहा है.

हालात को नियंत्रित करने पहुंचे एसपी

मामले की सूचना मिलते ही भोजपुर पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार, SDPO अजय कुमार, SDO अरुण प्रकश समेत कई वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया. पुलिस पूरे घटना की छानबीन में जुटी है. जानकारी के अनुसार नगर थाना क्षेत्र के धरहरा मुहल्ला निवासी उदय महतो का 28 वर्षीय पुत्र चनेश्वर महतो आरा विद्युत विभाग में संविदा पर बिजली मिस्त्री का काम करता था. देर रात वो बिजली बाधित होने के बाद ब्रेक डाउन में उदवंतनगर के पास बिजली का काम कर रहा था तभी अचानक तार में विद्युत प्रवाहित होने लगी जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई.



संविदा पर काम करता था इलेक्ट्रिशियन



चनेश्वर की मौत का खबर जैसे ही परिवार वालों को लगी उनके बीच कोहराम मच गया. देखते ही देखते घटना से गुस्साए स्थानीय लोग और परिजन आक्रोशित हो गए. उनके द्वारा आरा-पटना मुख्य मार्ग को धरहरापुल के समीप जाम कर दिया गया. घटना से गुस्साए लोगों का आक्रोश सातवें आसमान को छू रहा था. सूचना पाकर जाम हटाने पहुंची पुलिस पर गुस्साए लोगों ने हमला बोल दिया और पत्थरबाजी शुरू कर दी जिसमें नगर थानाध्यक्ष जनमेजय राय समेत कई पुलिस कर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए.

पुलिस ने 9 लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस कर्मियों पर हमले की खबर सुनते ही पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार समेत जिले के कई वरीय अधिकारी भी पहुंचे. पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने कहा कि बिजली मिस्त्री की मौत के बाद लोगों ने सड़क जाम किया था. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस पर पथराव कर दिया. पूरे मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है आगे की कार्रवाई की जा रही है. सदर एसडीओ ने बताया कि मृतक बिजली मिस्त्री के परिजनों को मुआवजा के तौर पर फिलहाल जिला प्रशासन द्वारा 3 लाख का चेक दिया गया है साथ ही पुलिस पर हमला करने वाले लोगों को शिनाख्त कर जल्द कानूनी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार की जाएगी.

रिपोर्ट- अभिनय प्रकाश

ये भी पढ़ें- Lockdown5.0: सरकारी दफ्तरों में 10 से 6 ही ड्यूटी करेंगे कर्मी, ये होंगे नियम

ये भी पढ़ें- इधर मुंह ताकते रह गए जीतन राम मांझी और उधर बाजी मार गए तेजस्वी यादव!
First published: June 2, 2020, 7:21 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading