लाइव टीवी
Elec-widget

पटना के बाद अब आरा जंक्शन पर भी शान से लहराया 100 फीट उंचा तिरंगा

News18 Bihar
Updated: November 17, 2019, 4:39 PM IST
पटना के बाद अब आरा जंक्शन पर भी शान से लहराया 100 फीट उंचा तिरंगा
आरा स्टेशन पर लहराता तिरंगा

आरा स्टेशन (Ara Railway Station) पर ये तिरंगा 6 फीट लंबा एवं 6 फीट चौड़ा बनाए गए चबूतरे पर पाइप के सहारे 100 फीट की ऊंचाई पर फहराया गया है जबकि इसके लिए लाइटिंग की भी व्यवस्था की गई है.

  • Share this:
आरा. दानापुर रेल मंडल के आरा रेलवे स्टेशन (Ara Junction) पर रविवार को 100 फीट की उंचाई पर तिरंगा (National Flag) शान से लहराया. स्टेशन परिसर पर आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह (RK Singh) ने डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर की मौजूदगी में इस तरंगे को फहराया. इस दौरान आरके सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में आरा जंक्शन पर राजधानी एक्सप्रेस या सम्पूर्ण क्रांति ट्रेन का ठहराव होगा. इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं.

आरके सिंह बोले

मंत्री आरके सिंह ने कहा कि आरा जंक्शन के विकास के लिए कई और कार्य किये जा रहे हैं. ये स्टेशन आज यात्रियों को पहले से कहीं ज्यादा सुविधा दे रहा है. आरा जंक्शन परिसर में राष्ट्रीय ध्वज की स्थापना के बाद उन्होंने कहा कि हमे गर्व होना चाहिए कि हम भारत देश के रहने वाले हैं. यह हमारे लिए गौरव की बात है. हम तिरंगे को हम सलाम करते हैं.

तिरंगे के लिए की गई है खास लाइटिंग

आरा स्टेशन पर ये तिरंगा 6 फीट लंबा एवं 6 फीट चौड़ा बनाए गए चबूतरे पर पाइप के सहारे 100 फीट की ऊंचाई पर फहराया गया है जबकि इसके लिए लाइटिंग की भी व्यवस्था की गई है. इससे पहले केंद्रीय उर्जा राज्यमंत्री और डीआरएम स्पेशल ट्रेन से आरा पहुंचे जहां दोनों ने झंडोतोलन कर तिरंगे को सलामी दी. उनके साथ दानापुर के डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर, पावर ग्रिड कारपोरेशन के जीएम एसके जयसवाल सहित कई अधिकारी मौजूद थे.

आरा जंक्शन
आरा स्टेशन पर झंडा फहराते केंद्रीय मंत्री आरके सिंह


लोगों के लिए बना सेल्फी प्वाइंट
Loading...

आरा स्टेशन पर इस तिरंगा के लहराते ही लोगों की चिर प्रतिक्षित मांग पूरी हो गई और लोग तिरंगे के साथ खुद को तस्वीरों में कैद करते दिखे. मालूम हो कि आरा स्टेशन को दानापुर रेलमंडल का दूसरा सबसे व्यस्त स्टेशन माना जाता है. ये राजस्व देने के मामले में जहां अव्वल है वहीं यहां से रोजाना हजारों की संख्या में दैनिक यात्री और लंबी दूरी की यात्रा करते हैं.

ये भी पढ़ें- रेलवे कॉन्ट्रैक्टर को गोली मारकर अपराधियों ने दिनदहाड़े लूटे रुपए

ये भी पढ़ें- IGIMS के मरीजों को अब फुटपाथ पर नहीं काटनी पड़ेगी रात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 4:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...