होम /न्यूज /बिहार /Bhojpur: 2 साल बाद हो रहे दुर्गा पूजा में पंडालों में उमड़े लोग, पहली बार बना 5 अस्थाई नियंत्रण कक्ष

Bhojpur: 2 साल बाद हो रहे दुर्गा पूजा में पंडालों में उमड़े लोग, पहली बार बना 5 अस्थाई नियंत्रण कक्ष

पूजा पंडाल में उमड़ी भीड़

पूजा पंडाल में उमड़ी भीड़

दुर्गा पूजा के मद्देनजर भोजपुर के जिलाधिकारी राजकुमार और पुलिस अधीक्षक संजय कुमार सिंह के द्वारा जारी किए गए संयुक्त आद ...अधिक पढ़ें

    आलोक कुमार भारती

    भोजपुर. बिहार के भोजपुर जिले में दुर्गा पूजा के दौरान विभिन्न पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. इसको देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के द्वारा विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए 193 मजिस्ट्रेट और भारी पुलिसबल की तैनाती की गई है. सभी पूजा पंडालों, संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थानों पर प्रशासन की कड़ी निगाह रहेगी.

    भोजपुर के जिलाधिकारी (डीएम) राजकुमार और पुलिस अधीक्षक (एसपी) संजय कुमार सिंह के द्वारा जारी किए गए संयुक्त आदेश के अनुसार जिले के कुल 193 स्थानों पर विशेष तौर से मजिस्ट्रेट और पुलिसबल तैनात किए गए हैं. 34 थाना और ओपी में मजिस्ट्रेट की तैनाती के साथ पहली बार चार पैदल गश्ती मजिस्ट्रेट और पांच वाहन मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं.

    शहर में पहली बार बने पांच अस्थाई नियंत्रण

    आरा शहर में इस बार सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के उद्देश्य से अस्थाई नियंत्रण कक्ष बनाया गया है. इसमें रमना मैदान, चंदवा मोड़, टमटम पड़ाव, धरहरा आदि शामिल हैं. इन सभी जगहों पर पुलिसबल की तैनाती की गई है जो पूजा पंडाल में आने वाले श्रद्धालुओं की हर संभव मदद करेंगे.

    कोई परेशानी होने पर श्रद्धालु इनसे करें संपर्क

    माता के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को पूजा के दौरान किसी भी प्रकार की शिकायत होने पर वो जिलाधिकारी के गोपनीय कार्यालय में बने जिला नियंत्रण कक्ष में 06182-248701 नंबर पर शिकायत कर सकते हैं. इसके अलावा वो, आरा सदर एसडीओ- 9473191235, आरा सदर एसडीपीओ- 9431800095, पीरो एसडीओ- 9473191237, पीरो एसडीपीओ- 9431800094, जगदीशपुर एसडीओ- 9473191236, आरा सदर एसडीपीओ- 9431800093 के नंबर पर भी अपनी बात कह सकते हैं.

    बता दें कि कोरोना काल के बाद इस वर्ष भोजपुर जिले में हर्षोल्लास के साथ दुर्गा पूजा मनाया जा रहा है. इस दौरान आरा सहित सभी प्रखंडों में भव्य पूजा पंडाल का निर्माण कराया गया है. आरा शहर में इस बार बद्रीनाथ धाम मंदिर की तर्ज पर, अमेरिका के राम मंदिर की तर्ज पर, गुजरात के अक्षरधाम मंदिर की तर्ज पर जिले में भव्य पंडाल बनाये गए हैं. इसको देखने के लिए आस-पास के प्रखंडों से श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है.

    Tags: Bhojpur news, Bihar News in hindi, Durga Puja festival, Navratri festival

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें