होम /न्यूज /बिहार /Dream 11 winner एक्सक्लूसिव: 49 रुपए खर्च कर जीत लिए 1 करोड़, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल और सूर्यकुमार ने सौरभ को बनवाया ड्रीम 11 विनर

Dream 11 winner एक्सक्लूसिव: 49 रुपए खर्च कर जीत लिए 1 करोड़, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल और सूर्यकुमार ने सौरभ को बनवाया ड्रीम 11 विनर

Bihar youth Dream 11 winner: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मैच मंगलवार को मोहाली ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

भोजपुर के सौरभ कुमार ने 49 रुपए खर्च कर ड्रीम 11 की टीम बनाई और 1 करोड़ रुपए जीत लिए.
जीते हुए इस 1 करोड़ रुपए के इनाम में 30 लाख रुपए टैक्स काटकर सौरभ को मिलेंगे 70 लाख रुपए.
सौरभ कुमार ने कहा कि मैं अपनी पढ़ाई करूंगा, इन रुपयों के इस्तेमाल के बारे में पिताजी तय करेंगे.

 रिपोर्ट: आलोक कुमार भारती

भोजपुर. बिना क्रिकेट का बल्ला या गेंद उठाए उसने खर्च किए महज 49 रुपए और जीत लिए पूरे 1 करोड़ रुपए. जी हां, हम बात कर रहे हैं बिहार के भोजपुर जिले के सौरभ कुमार की. सौरभ ने भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के मैच में ड्रीम 11 पर अपनी टीम बनाई थी और वो विनर बन गए. मोहाली में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया तो ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी लेकिन सौरभ ने घर बैठे-बैठे 1 करोड़ रुपए जीत लिए. सौरभ की इस कामयाबी पर पूरे इलाके में खुशी है.

सौरभ भोजपुर जिले के चरपोखरी के ठकुरी के रहने वाले हैं. ड्रीम 11 पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के जिन खिलाड़ियों को मिलाकर सौरभ ने टीम बनाई थी, सभी ने शानदार खेलते हुए इनको 1 करोड़ रुपया जितवा दिया. सौरभ पिछले दो साल से टीम बना रहे थे पर इस मंगलवार की रात उनके लिए मंगलदायक रही और वे करोड़पति बन गए.

मंगलवार देर रात सौरभ ने ड्रीम 11 पर टीम बनाकर 1 करोड़ रुपए की राशि जीती. जिले के चरपोखरी प्रखंड के ठकुरी गांव के ग्रामीण परिवेश में गुजर बसर करने वाले युवक सौरभ कुमार पिछले 2 साल से ड्रीम 11 पर टीम बना बड़ी जीत का प्रयास करते आ रहे थे, लेकिन सफलता हाथ नहीं लग रही थी. इसी बीच मंगलवार की देर रात सौरभ की टीम विजेता हो गई. मंगलवार को पूरे देश से करीब 65 लाख खिलाड़ी ड्रीम 11 पर टीम बनाकर भाग्य आजमा रहे थे.

65 लाख लोगों ने आजमाई थी किस्मत

सौरव ने न्यूज18 लोकल से कहा कि उनके साथ मंगलवार को पूरे देश से करीब 65 लाख लोग ड्रीम 11 पर टीम बनाकर भाग्य आजमा रहे थे. ऑस्ट्रेलिया और भारत के मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ी को मिलाकर सौरभ ने 11 खिलाड़ियों की अपनी टीम बनाई थी. इस टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या थे, जिन्होंने 30 गेंद पर 71 की शानदार पारी खेली थी. हार्दिक पंड्या की पारी का फायदा भारतीय टीम को तो नहीं मिली, लेकिन भोजपुर के सौरभ को इसका भरपूर फायदा जरूर मिला. सौरभ ने पूरे एक करोड़ रुपए जीत लिए.

सौरभ की टीम में हार्दिक पंड्या के अलावा स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव भी थे. इनके अलावा युजवेंद्र चहल भी सौरभ की ड्रीम 11 का हिस्सा थे.

घरवालों को पता ही नहीं था

सौरभ ने बताया कि वे लंबे समय से टीम बना रहे थे. वे टीम बनाने में मामूली 49-50 रुपए खर्च करते थे. लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिल रही थी. मजे की बात यह कि दो साल से टीम बनाने में लगे सौरभ के इस कारनामे की जानकारी उनके घरवालों को नहीं थी. जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने हंसते हुए कहा कि एक करोड़ रुपए जीतने के बाद उनके घरवालों को इस बारे में पता चला. हालांकि उनका हंसना यह बता रहा था कि जीतने के पहले घरवालों को अगर पता चल जाता तो बवंडर हो जाता. इस तरह पैसा फूंकने को लेकर उन्हें घरवालों की झाड़ भी सुननी पड़ सकती थी. लेकिन अब इस जीत के बाद घरवाले बेहद खुश हैं.

पिताजी तय करेंगे पैसे का इस्तेमाल

इन पैसों के उपयोग के बारे में सौरभ ने बताया कि उन्हें 70 लाख रुपए मिलेंगे. एक करोड़ रुपए में बाकी पैसे टैक्स काट लिए गए. उन्होंने कहा कि इन पैसों का क्या इस्तेमाल करना है यह उनके पिताजी तय करेंगे. वे तो अपनी डिग्री के बाद BPSC की तैयारी में जुटेंगे. सौरभ कुमार ने कहा कि उनके पसंददीदा खिलाड़ी एमएस धोनी हैं. वह उनसे मिलने की चाहत रखते हैं. सौरभ ने न्यूज18 के माध्यम से युवाओं से अपील की कि आप ड्रीम 11 पर मैच जरूर खेलें पर अपने जोखिम पर. लेकिन इसके लती नहीं बनें.

Tags: Bhojpur news, Bihar News, Dream 11

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें