Home /News /bihar /

omg news people carry away green vegetable free of cost but why know exact reason nodmk3

OMG! ऐसा क्‍या हुआ कि टोकरी भर-भर कर मुफ्त में सब्‍जी ले जाने लगे लोग?

आरा में सब्जियों के भाव इतने कम हो गए कि किसानों ने उसे सड़क पर यूं ही फेंक दिया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

आरा में सब्जियों के भाव इतने कम हो गए कि किसानों ने उसे सड़क पर यूं ही फेंक दिया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Vegetable Input Cost: तकरीबन 1 महीने पहले सब्जियों के दाम आसमान पर थे. अब जब सब्जियां खेतों से मंडी तक पहुंच गई हैं तो उनकी कीमत धड़ाम हो गई है. हालत यह है कि किसानों को लागत मूल्‍य भी नहीं मिल रहा है. ऐसे में किसानों ने अपनी सब्जियों को सड़क पर ही फेंक दिया. इससे मौके पर अजीबोगरीब हालात पैदा हो गए.

अधिक पढ़ें ...

आरा. बिहार समेत देश के अन्‍य हिस्‍सों में कुछ दिनों पहले सब्जियां काफी महंगी बिक रही थीं. हरी सब्जियों की कीमतें इतनी ज्‍यादा थीं कि हर किसी के लिए खरीद पाना आसान नहीं था. अब जब किसानों की पैदावार खेतों से होते हुए मंडियों तक पहुंचने लगी है तो लागत मूल्‍य भी नहीं मिल रहा है. इससे किसानों की समस्‍याएं बढ़ गई हैं. हरी सब्जियों की अच्‍छी कीमत न मिलने पर किसानों ने सब्जियों को वहीं सड़क पर फेंक दिया. मौके पर मौजूद लोग टोकरियों में भर-भर कर हरी सब्जियां ले जाने लगे. इसके लिए उन्‍हें पैसे देने की भी जरूरत नहीं पड़ी. दूसरी तरफ वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया.

किसानों द्वारा सड़कों पर यूं ही हरी सब्जियां फेंकने का वीडियो और तस्‍वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं. न्यूज़18 हिन्‍दी ने जब इन तस्वीरों की पड़ताल की तो पाया कि ये तस्वीरें भोजपुर जिले के चांदी थाना क्षेत्र के बहियारा रोड की है. यहां रोजाना चांदी और इसके आसपास के गांव बहियारा, फरहंगपुर, गोपालपुर सहित दर्जनों गांव के किसान अपनी सब्जियों को बेचने पहुंचते हैं. रोजाना लगने वाली इस थोक मंडी से फुटकर व्‍यापारी सब्जियां खरीदकर ले जाते हैं और भोजपुर एवं पटना जिलों में बेचते हैं. रविवार सुबह यहां आनेवाले थोक सब्जी विक्रेताओं ने नेनुआ, बोरा, कद्दू और अन्य सब्जियों की लागत से भी कम कीमत मिलने पर सारी सब्जियों को या तो सड़क पर फेंक दिया या फिर आते-जाते लोगों के बीच बांट दिया.

बिहार में क्‍या है राज्‍यसभा चुनाव का गणित? BJP, RJD और JDU में कौन मारेगा बाजी? जानें पूरा गणित 

मंडी से होकर गुजर रही गाड़ियों को रोक कर सब्जी विक्रेता गाड़ी में बैठे लोगों को मुफ्त में भरपूर सब्जी देकर घर ले जाने को कह रहे हैं. साथ ही ये सब्जी विक्रेता सड़क पर तमाम सब्जियों को फेंक कर उसे ट्रक से कुचलवा दिया. बता दें कि आजकल सब्जी की अधिक फसल होने से आरा सहित पटना की सब्जी मंडियों में नेनुआ, कद्दू, परवल, बोरा और भिंडी महज 10 से 20 रुपये में 2 किलो तक मिल रहे हैं. वहीं, थोक सब्जी विक्रेताओं और किसानों को फुटकर में सब्जी मात्र 1 से 2 रुपये किलो में बेचना पड़ रहा है. इससे नाराज होकर सब्जी की खेती करनेवाले किसानों ने रविवार को अपनी सब्जी सड़क पर फेंक दी और विरोध जताया.

Tags: Bhojpur news, OMG News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर