Home /News /bihar /

पुलिस की बड़ी लापरवाही, जिंदा युवक का करवा दिया पोस्टमार्टम!

पुलिस की बड़ी लापरवाही, जिंदा युवक का करवा दिया पोस्टमार्टम!

रंजीत पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा तब उसे मालूम पड़ा कि अखिलेश की मौत हुई है और पुलिस ने उसके मोबाइल की वजह से गलत नाम रंजीत दर्ज कर पोस्टमार्टम करवा दिया था.

    बिहार के भोजपुर पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है. पुलिस ने मरे हुए युवक के बदले जिंदा युवक का ही पोस्टमार्टम करवा दिया. पुलिस की इस हरकत की निंदा पूरे जिले में हो रही है. दरअसल, मौत अखिलेश नाम के युवक की होती है और पुलिस ने रंजीत नाम के एक युवक का पोस्टमार्टम करवा दिया.

    जानकारी के मुताबिक मामला भोजपुर जिले की कोइलवर थाना का है. दौउतपुर के सुरेश महतो के पुत्र अखलेश की मौत हो गई थी. मौत की खबर मिलने के बाद घर वाले जब तक मृतक अखिलेश की पहचान करते, उसके पहले ही पुलिस की लापरवाही की वजह से शव की पहचान अखिलेश की जगह रंजीत के नाम से कर दी गई. क्योंकि रंजीत के नाम से ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट बनाई गई थी .

    पोस्टमार्टम होने के बाद जब मृतक के परिजन पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे तब जाकर पुलिस की नींद खुली. मालूम करने के बाद पता चला कि अखिलेश की जगह रंजीत नाम से पोस्टमार्टम रिपोर्ट बनाई गई है. खास बात यह है कि जिस व्यक्ति की पोस्टमार्टम रिपोर्ट बनाई गई वह जिंदा था और अपने पोस्टमार्टम की खबर सुनकर वह भी अचंभित रह गया.

    जब रंजीत पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा तब उसे मालूम पड़ा कि अखिलेश की मौत हुई है और पुलिस ने उसके मोबाइल की वजह से  गलत नाम रंजीत दर्ज कर पोस्टमार्टम करवा दिया था. पुलिस की यह लापरवाही उसके कागजों पर साफ झलकती है.

    सूत्रों के मुताबिक, 25 दिसम्बर को अखिलेश की मौत एक सड़क दुर्घटना में हो गई थी. तब वह रंजीत का मौबाइल लेकर जा रहा था. ऐसे में पुलिस ने मृतक के पास से बरामद मोबाइल नम्बर के आधार पर रंजीत के नाम से अखिलेश की पोस्टमार्टम रिपोर्ट बनवा दी.

    रिपोर्ट- अमरजीत शर्मा

    ये भी पढ़ें- 

    लोकसभा चुनाव में PM मोदी के सामने राहुल गांधी कोई चुनौती नहींः राम माधव

    दारोगा की बेटी के साथ इंस्पेक्टर के बेटे ने दोस्तों के साथ मिलकर किया गैंगरेप

    Tags: Bhojpur news, Bihar News, Crime In Bihar, Police, Postmartem

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर