लाइव टीवी

RJD के फरार विधायक अरुण यादव के घर की होगी कुर्की, रेप केस में कोर्ट ने जारी किया आदेश

News18 Bihar
Updated: September 22, 2019, 8:46 AM IST
RJD के फरार विधायक अरुण यादव के घर की होगी कुर्की, रेप केस में कोर्ट ने जारी किया आदेश
अरुण यादव बिहार के संदेश सीट से राजद के विधायक हैं. (फाइल फोटो)

रेप केस में फंसे राजद के विधायक (RJD MLA) अरुण यादव कई दिनों से फरार हैं. उनकी गिरफ्तारी के लिए STF भी सक्रिय हो चुकी है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 22, 2019, 8:46 AM IST
  • Share this:
आरा. नाबालिग से रेप के मामले में फरार चल रहे आरजेडी विधायक (RJD MLA) अरुण यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. घर पर इश्तेहार चस्पा करने के बाद अब विधायक (MLA Arun Yadav) के खिलाफ कुर्की का आदेश जारी कर दिया गया है. आरा कोर्ट (Ara Court) की विशेष पोक्सो (POCSO) कोर्ट ने विधायक के खिलाफ यह आदेश जारी किया है. पुलिस को भी आदेश की कॉपी मिल गई है. कोर्ट से आदेश जारी होने के बाद यह माना जा रहा है कि किसी भी वक्त अरुण यादव के घर की कुर्की-जब्ती हो सकती है.

अरुण भोजपुर जिले के संदेश विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक हैं और कहा जाता है कि उनकी पैठ लालू परिवार तक है. इससे पहले जब पुलिस अरुण यादव के अगियांव स्थित हवेली पर नोटिस चिपकाने पहुंची थी तो घरवालों ने इसका विरोध किया था. अरुण यादव पिछले दो सप्ताह से फरार हैं और उनकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए लगातार चुनौती बन रही है.

जुलाई में लगा था आरोप

इलाके के बाहुबली विधायक अरुण यादव पर इसी साल जुलाई महीने में एक नाबालिग का यौन शोषण करने का आरोप लगा था. किशोरी ने इस केस में अरुण यादव के अलावा कुछ और लोगों पर भी आरोप लगाया था. इस बीच पुलिस ने फिर से पीड़िता का बयान कोर्ट में दर्ज कराया. लोगों की मानें तो अरुण यादव सरेंडर के मूड में नहीं हैं और वह कोर्ट से अग्रिम जमानत लेना चाहते हैं. वहीं, कानून के जानकार बताते हैं कि जिस केस में विधायक को आरोपी बनाया गया है, उसमें अग्रिम जमानत का कोई प्रावधान नहीं है.

पीड़िता ने दूसरी बार दर्ज करवाया बयान

पीड़िता का सोशल मीडिया पर आपबीती का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने उसका दूसरी बार कोर्ट में 164 के तहत बयान दर्ज कराया. पीड़िता ने कोर्ट में दिए बयान में आरजेडी विधायक अरुण यादव का नाम लिया है. इससे पहले भी पीड़िता ने विधायक और एक इंजीनियर की संलिप्तता होने की बात पुलिस और कोर्ट को दिए अपने बयान में कही थी. लेकिन, उस वक्त यह साफ नहीं हो सका था कि आखिरकार विधायक कौन है और किस पार्टी से है? इसके बाद भोजपुर पुलिस ने सेक्स रैकेट की संचालिका अनीता देवी, इंजीनियर अमरेश कुमार, दलाल संजीत और सेक्स रैकेट का संचालक संजय यादव उर्फ जीजा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

ये भी पढ़ें- DGP दे रहे थे अपराधियों को चुनौती तभी हवलदार की हत्या कर हथियार ले गए शूटरये भी पढ़ें- रेप में विफल रहने पर हुई थी RJD विधायक की भतीजी और उसके ब्‍वॉयफ्रेंड की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 8:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर