टिकट कटते ही भड़के आरा के RJD विधायक, लालू परिवार के करीबी पर लगाये संगीन आरोप

आरा से राजद के विधायक अनवर आलम
आरा से राजद के विधायक अनवर आलम

Bihar Election: आरा की सीट पिछली बार राजद (RJD( के कब्जे में थी लेकिन महागठबंधन में इस बार ये सीट भाकपा (माले) के खाते में चली गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 11:08 AM IST
  • Share this:
आरा. बिहार में टिकट बंटवारे के दौरान नेताओं की नाराजगी खुलकर सामने आने लगी है. इस कड़ी में आरा के राजद विधायक नवाज आलम उर्फ अनवर आलम (RJD MLA) ने भी टिकट कटने के बाद अरनी भंड़ास निकाली है. आरा के राजद विधायक का टिकट इस बार माले (CPI M) के खाते में सीट जाने के कारण कट गया है ऐसे में आलम ने अपने फेसबुक (Facebook) अकाउंट से लाइव आ कर विधानसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद गुस्सा जाहिर किया.

आरा विधायक ने कहा कि उनकी मौजूदा सीट काटकर भाकपा माले को दे दिया गया है, लेकिन यह उनके समझ से परे की चीज है. पिछले विधान सभा चुनाव में जो व्यक्ति 3000 वोट लाया हो उससे अपना टिकट दे कर जीती हुई सीट दे दी जो 71000 वोट लाया हो उसको टिकट से वंचित कर दिया जाए यह एक अजीब विडंबना है. इन चीजों को सही तरीके से समझने की कोशिश नहीं की गई

आलन ने आगे कहा कि हम बड़े-बड़े भू माफियाओं के खिलाफ लड़ते रहे हैं. बिहार विधानसभा से लेकर मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक हो या तमाम जगहों पर बेबाकी तरीके से आरा जनपद की जो धरोहरें थीं बीवी जान की जमीन जो वक्फ बोर्ड की जमीन थी उसे आरा के भू माफियाओं ने कब्जा कर रखा था. वहां पर बजरंग दल और शिवसेना के लोगों ने जमीन कब्जा नहीं किया था, कई ऐसे राजद पार्टी के विधायक थे जो उस में जमीन लेकर रह रहे हैं उस जमीन पर मेरी एक ही तमन्ना थी आरा का सबसे बड़ा स्कूल उस जमीन पर बने, कॉलेज बने, अस्पताल बने इस तरह का मांग विधायक के द्वारा सदन में रखा गया था.



आलम ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हों या विधानसभा सदन के पटल पर हमने आरा की समस्याओं को लगातार रखने का काम किया. बिहार विधानसभा मे अल्पसंख्यक समिति द्वारा 4 जमीनों का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया आरा के कई जमीनों के अनवर आलम ने भू माफियाओ से बचाने का काम किया.
बिस्कोमान के चेयरमैन सुनील सिंह पर बड़ा आरोप लगते हुए विधायक ने कहा कि वह भी हमसे आरा के जमीन मामले पर पैरवी किए थे. आरा के चर्च की जमीन से हट जाइए आपको जो कहिए गा वो हम लोग देने को तैयार हैं. आलम ने कहा कि मुझे लगता है तमाम माफियाओं की एक साजिश के तहत अनवर आलम को टिकट से वंचित कर दिया गया है. अगर लालू यादव जेल में नहीं होते ऐसी घटना कभी नहीं घट सकती थी.

आलम ने कहा कि पटना में सामंती मिजाज के लोगों द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के शाहाबाद के एकमात्र विधायक इलियास हुसैन का टिकट काटा गया था तो कभी जो अखलाक का टिकट काटा जाता है. विधायक ने कहा कि मैं आरा की जनता के पास जाऊंगा. जो जनता कहेगी वो मैं करने के लिए तैयार हूं.

रिपोर्ट- अभिनय प्रकाश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज