Home /News /bihar /

sit of bihar police did raid at ara to nawada and patna for arresting of paper leak accused bramk

BPSC Paper Leak: अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए आरा से नवादा तक रेड, SIT को मिले अहम सुराग

BPSC पेपर लीक की जांच बिहार पुलिस की ईओयू कर रही है

BPSC पेपर लीक की जांच बिहार पुलिस की ईओयू कर रही है

BPSC Paper Leak Update: बीपीएससी पेपर लीक कांड में इओयू की एसआईटी फरार चल रहे संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. टीम ने पटना में डायल हंड्रेड टीम का फुटेज भी जांच और अनुसंधान में शामिल किया है. बीपीएससी पेपर लीक कांड की जांच को लेकर कई लोग अभी भी रडार पर हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बीपीएससी की पीटी परीक्षा के पेपर लीक मामले की जांच कर रही बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई की एसआईटी टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. इस मामले में फरार चल रहे चार संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी की टीम ने राजधानी पटना के अलावा नवादा, भोजपुर समेत कई जिलों में छापेमारी की है. दरअसल अब तक के अनुसंधान के दौरान एसआईटी के हाथ कई अहम जानकारियां हासिल हुई हैं. पेपर लीक करने और उसे वायरल करने के मामले में जिन संदिग्धों की भूमिका सामने आई है, उनके द्वारा एक दूसरे से संपर्क में आने के लिए सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों का सहारा लिया गया था.

आर्थिक अपराध इकाई ने सीआरपीसी के तहत मिले अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए टेलीग्राम और गूगल डॉक से कई जानकारियां मांगी थीं. सूत्रों की मानें तो इनमें से कुछ जानकारियां एसआईटी को मिली भी हैं. आगे की जांच में यह जानकारियां अहम सबूत के तौर पर मददगार साबित होंगी. राजधानी पटना के डायल हंड्रेड में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को भी एसआईटी अब खंगाल रही है. इसके लिए पटना पुलिस की मदद मांगी गई है.

बीपीएससी पेपर लीक कांड की जांच कर रही एसआईटी के कामकाज की समीक्षा मंगलवार को आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैयर हसनैन खान ने की. इस दौरान एसआईटी में शामिल सभी अधिकारी भी मौजूद रहे. अनुसंधान की प्रगति रिपोर्ट लेने के बाद आगे की कार्रवाई के लिए अफसरों को एडीजी ने अपने स्तर पर कई दिशा निर्देश दिए हैं. सूत्रों की मानें तो एसआईटी में शामिल डीएसपी रैंक के सभी अधिकारियों को अलग-अलग बिंदुओं पर एडीजी ने अपने स्तर पर जिम्मेवारी सौंपी है. उन्हें तत्वों की पूरी पड़ताल करते हुए साक्ष्य इकट्ठा करने के आदेश दिए गए हैं.

न्यूज 18 से बात करते हुए आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैयर हसनैन खान ने कहा कि इस मामले में अभी भी जांच और कार्रवाई चल रही है और जांच के दायरे में आए लोगों की धरपकड़ के लिए एसआईटी की टीम एक्शन मोड में है.

Tags: Bihar News, BPSC exam, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर