गरीबी से परेशान बिहार का यह शख्स किडनी बेचने पहुंचा अस्पताल, जानें फिर क्या हुआ

News18 Bihar
Updated: August 21, 2019, 8:52 AM IST
गरीबी से परेशान बिहार का यह शख्स किडनी बेचने पहुंचा अस्पताल, जानें फिर क्या हुआ
किडनी बेचने अस्पताल पहुंचा युवक

युवक बिहार के आरा (Ara) जिले के बेल्लाउर (Bellauer) का रहने वाला है. उसका नाम 35 वर्षीय वीरेंद्र सिंह है.

  • Share this:
गुजरात के सूरत (Surat) से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां आर्थिक तंगी के चलते एक बिहारी युवक अपनी किडनी बेचने के लिए डॉक्टर के पास चला गया. इस घटना से अस्पताल में हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक, ट्रॉमा सेंटर में ऑन ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर को युवक ने कहा कि साहेब मुझे किडनी बेचनी है. यहां कोई खरीददार है? यह सुनते ही डॉक्टर स्तब्ध रह गए.

युवक बिहार के आरा जिले के बेल्लाउर का रहने वाला है
जानकारी के मुताबिक, युवक बिहार के आरा (Ara) जिले के बेल्लाउर (Bellauer) का रहने वाला है. उसका नाम 35 वर्षीय वीरेंद्र सिंह है. वह एक डाइंग मिल में सिक्योरिटी गार्ड (Security guard) की नौकरी करता है. उसे 9000 रुपए सैलरी मिलती है, जिससे उसके परिवार के भरण-पोषण में मुश्किल हो रही है. वीरेंद्र सिंह का कहना है कि परिवार बिहार में है. ऐसे में घर पैसे भेजने हैं और उसके पास पैसे नहीं है. यही वजह है कि उसने परिवार के भरण-पोषण के लिए किडनी बेचने का निर्णय लिया.

वीरेंद्र सिंह ने डॉक्टर को बताया कि वह 13 साल से पांडेसरा में रहता है

दैनिक भास्कर के अनुसार, वीरेंद्र सिंह ने डॉक्टर को बताया कि वह 13 साल से पांडेसरा में रहता है और सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है. महीने का वेतन 9000 रुपए है. बिहार में माता-पिता, पत्नी और दो बेटियों को भरण-पोषण के लिए हर माह 5000 रु. भेजता है और 4000रु. में खुद का गुजारा चलाता है. सुना था कि किडनी बेचने से पैसे मिल सकते हैं. इसलिए मन में अचानक विचार आया और डॉक्टर के कैबिन में आ गया. कहा जा रहा है डॉक्टर द्वारा समझाने के बाद युवक ने अपना इरादा बदल दिया.

ये भी पढ़ें- 

SIT टीम पर फायरिंग, दारोगा और सिपाही की गोली मारकर हत्या
Loading...

बिहार मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2019: फोकानिया,मौलवी रिजल्ट का लिंक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 8:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...