आरा में स्ट्रीट आर्ट पेंटिंग के जरिए कलाकारों ने दिया कोरोना से बचाव और ‘मास्क अप इंडिया’ का मैसेज

आरा में कोरोना से बचाव के लिए की गई स्ट्रीट आर्ट पेंटिंग

आरा में कोरोना से बचाव के लिए की गई स्ट्रीट आर्ट पेंटिंग

Awareness Through Street Art painting: आरा में मंगलवार को हुए इस कार्यक्रम में कोरोना, वैक्सीन, मास्क, नर्स, मीडिया और पब्लिक को शामिल करने के साथ-साथ कोरोना जागरूकता संबंधित स्लोगन भी चित्रकारों ने शामिल किए थे.

  • Share this:

आरा. कोरोना वायरस से बचाव एवं जागरूकता के साथ फ्रंट लाइन वर्कर और कोरोना वारियर्स सम्मान में आरा के चित्रकारों ने शहर में विशाल कलरफुल स्ट्रीट आर्ट पेंटिंग (Street Art Painting) निर्माण किया. स्थानीय रमना मैदान एवं सांस्कृतिक भवन के समीप गोलंबर के पास सड़क पर इस रंगीन स्ट्रीट आर्ट पेंटिंग को चित्रकारों ने कुचियों से इसे कलात्मक आकार दिया.

इस आर्ट पेंटिंग को बनाने के लिए वाराणसी से कौशलेश कुमार, बैंगलुरू से परमानन्द, पटना से मुकेश चौधरी एवं आरा से कमलेश कुंदन, सुशील विश्वकर्मा, विवेक, श्रवण कुमार, कीर्तिमान व नीरज कुमार ने मिलकर मनमोहक, आकर्षक रचना की. पेंटिंग में कोरोना, वैक्सीन, मास्क, नर्स, मीडिया और पब्लिक को शामिल करने के साथ-साथ कोरोना जागरूकता संबंधित स्लोगन भी चित्रकारों ने शामिल किए थे.

आरा में कोरोना से बचाव के लिए की गई स्ट्रीट आर्ट पेंटिंग

कोरोनाकाल में जागरूकता से ही बचाव
कला के माध्यम से लोगों को जागरूक करने वाले चित्रकारों ने कहा कि करोना काल में जागरूकता ही बचाव है और चित्र एक ऐसा माध्यम है, जिससे किसी भी बात को संकेतों में बताना सरल और प्रभावी होता है. स्ट्रीट पेंटिंग को वहां से गुजरने वाले रुक-रुक कर देखते और सेल्फी भी लेते नजर आए. इस दौरान अशोक कुमार शर्मा, डॉ वंशीधर शर्मा, डॉ विजय गुप्ता ने भी स्ट्रीट आर्ट का काम कर रहे कलाकारों का उत्साहवर्द्धन किया. चित्रकारों के इस इस जागरूकता कार्यक्रम में प्रसून कुमार, अनिरुद्ध सिंह, डब्लू कुमार, आर्या श्री, आकर्ष भारद्वाज, शमशाद प्रेम, मुकेश कुमार सिन्हा, कृष्णेन्दु, सुनील पाण्डेय, भास्कर मिश्र, ओ पी पांडेय और विजय मेहता ने भी भूमिका निभाई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज