Home /News /bihar /

Bihar Election Result 2020: तेजस्वी से जुड़े 3 लोगों की नतीजों से पहले इसलिए खूब हो रही है चर्चा

Bihar Election Result 2020: तेजस्वी से जुड़े 3 लोगों की नतीजों से पहले इसलिए खूब हो रही है चर्चा

तेजस्वी अपने पिता की छवि को किनारे करने की पूरी कोशिश की और उसमें कामयाब भी हुए

तेजस्वी अपने पिता की छवि को किनारे करने की पूरी कोशिश की और उसमें कामयाब भी हुए

Bihar Assembly Election Result 2020: बिहार (Bihar) में चर्चाओं के दौरान ही कुछ लोगों का तो यहां तक कहना है कि आरजेडी (RJD) को जो कामयाबी मिलने की बात कही रही है उसके पीछे यही लोग हैं.

    नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे (Bihar Assembly Election Result 2020) साफ होने में फिलहाल थोड़ा वक्त है. महाएक्जिट पोल (Exit Polls) अपना रुझान बता चुके हैं, लेकिन असल तस्वीर तो वोटों की गिनती के बाद ही आएगी. उसके लिए बस थोड़ा सा और इंतज़ार करना होगा. लेकिन नतीजों से पहले तेजस्वी यादव (Tejaswi yadav) से जुड़े कुछ खास लोगों की चर्चा शुरू हो गई है. इन लोगों को तेजस्वी की टीम का खासमखास बताया जा रहा है. यह चर्चा ठीक उसी तरह की है जब नतीजे आने के बाद प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की होती थी. वैसे तो किसी भी इलेक्शन (Election) में पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर गली का कार्यकर्ता तक मेहनत करता है.

    तेजस्वी की यह टीम चर्चाओं में है

    संजय कुमार, निर्भय अंबेडकर, चितरंजन, मदन शर्मा, नवल किशोर, निराला यादव वो नाम हैं जो नतीजे आने से पहले ही आरजेडी के हीरो के रूप में देखे जा रहे हैं. चर्चा यह भी है कि इस टीम को तेजस्वी की आंख, नाक-कान भी कहा जाता है.

    चितरंजन गगन- कहा जाता है कि चितरंजन गगन आरजेडी के संविधान की नस-नस से अच्छी तरह से वाकिफ हैं. और शायद इसीलिए जब चुनावों के दौरान पार्टी का विजन पत्र तैयार हो रहा था तो उसकी पूरी जिम्मेदारी चितरंजन को ही दी गई थी, जिससे कि निर्वाचन आयोग से तकनीकी तौर पर भी पत्र व्यहार कर सकें.

    यह भी पढ़ें- Bihar Chunav Result Live: बिहार में NDA के पक्ष में शुरुआती रुझान, फारबिसगंज में बीजेपी तो हरनौत में JDU निकली आगे 

    नवल किशोर- नवल किशोर की एक खास और बड़ी पहचान दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर के तौर पर है, लेकिन चुनावों के दौरान आर्थिक आंकड़ों पर भाषण और प्रचार कैसे तैयार होना है यह सब नवल किशोर ने ही तैयार किया था.

    संजय कुमार- तेजस्वी की टीम में भरोसेमंदों की जमात के मुखिया के तौर पर संजय कुमार की गिनती होती है. चुनावों के दौरान मीडिया के सवालों का कैसा सामना करना है और मीडिया मैनेजमेंट कैसे तैयार होगा इसकी जिम्मेदारी संजय के पास थी. संजय को तेजस्वी के आसपास मुख्य सलाहकार के रूप में भी देखा जाता है.

    अगर इस चुनाव में आरजेडी के बूथ मैंनेजमेंट की बात करें तो चुनावों से पहले ही पार्टी के वरिष्ठ नेता मदन शर्मा, निराला यादव और निर्भय अंबेडकर ने बूथ मजबूत किए हैं.

    Tags: Bihar assembly election 2020, Bihar election latest news, Bihar election news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर