Bihar Election Result 2020: चुनाव प्रचार में बड़ी ताल ठोकने वालीं छोटी पार्टियों का रुझानों में है यह हाल

Bihar Election Result: लंबे-लंबे भाषणों में बड़े दावे करने वाली एआईएमआईएम चुनावी रुझानों में पिछड़ी नज़र आ रही है.
Bihar Election Result: लंबे-लंबे भाषणों में बड़े दावे करने वाली एआईएमआईएम चुनावी रुझानों में पिछड़ी नज़र आ रही है.

Bihar Assembly Election Result 2020: बिहार विधानसभा (Bihar Assembly Election) चुनावों के रुझानी नतीजों में वीआईपी को छोड़ दें तो क्या बसपा (BSP) और क्या एआईएमआईएम, हम सभी 1, 2 और 3 सीट के आंकड़ों पर सिमटकर ही रह गई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 2:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विकासशील इंसान पार्टी (VIP), बहुजन समाज पार्टी (BSP), हम और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) को बिहार चुनावों (Bihar Election) में बेशक कम आंका जा रहा था, लेकिन इनके दावे बड़े-बड़े थे. वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बड़े फंड वाली पार्टियों नकारने का दावा करते हुए रियल तस्वीर सामने आने की बात कह रहे थे. वहीं एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का दावा था कि दो नावों की सवारी करने वाले डूबेंगे और आम आदमी की सरकार बनेगी. कुछ ऐसे ही दावें गठबंधन में शामिल बसपा के भी थे.

VIP- वीआईपी दोपहर 1.45 बजे तक के रुझानों में 5 सीट पर आगे चल रही है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी खुद भी अपने विधानसभा क्षेत्र से आगे चल रहे हैं. हालांकि सभी चार सीट पर बढ़त के वोटों की संख्या कोई ज़्यादा नहीं है. इसलिए कहा जा सकता है कि कुल वोटों की गिनती पूरी होने तक कोई भी बड़ा उलटफेर हो सकता है.

BSP- मायावती की बहुजन समाज पार्टी गठबंधन के साथ बिहार चुनावों में उतरी है. दोपहर 1.45 बजे तक के रुझानों में बसपा 2 सीट पर आगे चल रही है. लेकिन इस रुझान को बेहद कमजोर माना जा रहा है. क्योंकि दोनों ही सीट पर वोटों का अंतर तीन अंकों में ही है.



यह भी पढ़ें- Bihar Election Result 2020: तेजस्वी से जुड़े 3 लोगों की नतीजों से पहले इसलिए खूब हो रही है चर्चा
AIMIM- गैर बिहारी का तमगा पाने वाली एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी अपनी आदत के मुताबिक बिहार चुनाव प्रचार के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोला. उन्हें दो नावों की सवारी करने वाला बताया. वहीं एनडीए को नकारते हुए आम आदमी की सरकार बनाने का दावा किया. एआईएमआईएम 2 सीट पर आगे चल रही है.

HUM- हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्यूलर) के जीतन राम मांझी चुनावों की तैयारी के वक्त से ही बड़े उलटफेर होने का दावा करते रहे हैं. हालांकि जिस तरह से मांझी ने बिहार की सियासत में एक के बाद एक कई बार अपने फैसलों से रोमांच पैदा किया उसे देखते हुए उनके दावों को नकारा भी नहीं जा सकता. लेकिन मौजूदा रुझानों के आंकड़े कुछ और ही कहानी कह रहे हैं. दोपहर 2 बजे तक के रुझानों में हम को सिर्फ एक सीट मिलती हुई दिखाई दे रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज