Bihar Election Result 2020: रुझानों में VIP ने BSP-AIMIM को पीछे छोड़ा, अध्यक्ष ने कहा था, ‘जो होगा रियल होगा’

बिहार चुनाव में वीआईपी को लेकर खूब चर्चाएं हुई हैं.
बिहार चुनाव में वीआईपी को लेकर खूब चर्चाएं हुई हैं.

Bihar Assembly Election Result 2020: बिहार (Bihar) के वोटरों के बीच चर्चाओं से और पार्टी के नेताओं द्वारा दिए गए बयानों के चलते वीआईपी (VIP) चुनावों के दौरान खासी चर्चाओं में रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 11:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) चुनावों के शुरआती रुझान आने शुरु हो गए हैं. बेशक वोटों के मामले में वीआईपी (VIP) शुरुआती रुझानों में ही पिछड़ी नज़र आ रही थी, लेकिन चुनावों के दौरान सबसे ज़्यादा चर्चा बटोरने वाली वीआईपी देखते ही देखते 5 सीट पर आगे हो गई. हालांकि चुनाव प्रचार (Election Campaign) के दौरान अपनी रैलियों की शुरुआत करते हुए अध्यक्ष मुकेश साहनी ने कहा था, “हमारे पास दूसरी बड़ी पार्टियों जितना फंड (Fund) नहीं है, लेकिन चुनावों के दौरान जो होगा वो रियल होगा.” पार्टी अध्यक्ष ने भी अपने निकटतम उम्मीदवार से बढ़त बनाई हुई है. वीआईपी ने बीएसपी और एआईएमआईएम को भी पीछे छोड़ दिया है.

BSP-AIMIM से आगे निकली वीआईपी

वोटों की गिनती के 9.30 बजे तक आए रुझानों में वीआईपी बढ़त बनाए हुए है.हालांकि शुरुआत में वीआईपी सिर्फ 5 सीट पर ही बढ़त बनाने में कामयाब हो पाई है. जबकि चुनावों में लड़ी गईं सीटों की संख्या देखकर यह चर्चा हो रही थी कि वीआईपी कोई बड़ा उलटफेर करेगी. लेकिन ऐसी कोई भी भविष्यवाणी शुरुआती रुझानों में कामयाब होती नज़र नहीं आ रही है. 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान भी वीआईपी 4 से 5 सीट पर चुनाव लड़ी थी.



यह भी पढ़ें- Bihar Election Result 2020: तेजस्वी से जुड़े 3 लोगों की नतीजों से पहले इसलिए खूब हो रही है चर्चा
इस बार विधानसभा चुनावों में भी उसे मनमुताबिक सीटें मिलने की बात कही जा रही है. लेकिन अभी सिर्फ 5 सीटों की बढ़ते को देखते हुए कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. वीआईपी के लिए अच्छी बात यह भी है कि उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहानी भी बढ़त बनाए हुए हैं. जबकि बहुजन समाज पार्टी और एआईएमआईएम रुझानों में सिर्फ एक और दो सीट पर अपना खाता खोलने में कामयाब हुई है.

पैसे के बल पर बूस्ट कराने का लगाया था आरोप

वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी ने चुनाव प्रचार के दौरान बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि कुछ लोग बिहार चुनावों में बड़ी-बड़ी रैलियां जरूर कर रहे हैं, लेकिन यह सब गायब हो जाएंगे. नतीजों के बाद कोई नज़र नहीं आएगा. यह वो लोग हैं जो पैसे के बल पर अपनी रैलियों को बूस्ट करा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज