Bihar Chunav: बिहार चुनाव में PM मोदी करेंगे 20 रैलियां, LJP के सामने होगी बड़ी चुनौती

Bihar Chunav: पीएम मोदी की रैली में सीएम नीतीश कुमार भी मंच करेंगे साझा.
Bihar Chunav: पीएम मोदी की रैली में सीएम नीतीश कुमार भी मंच करेंगे साझा.

Bihar Assembly Elections: इन रैलियों में ​प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) बिहार (Bihar) की उन सीटों पर भी प्रचार करेंगे जहां से चिराग पासवान (Chirag Paswan) के उम्मीदवार नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी के उम्मीदवारों को चुनौती दे रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 1:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. बिहार में पहले चरण के चुनाव (Election) में अब 2​0 दिन से भी कम समय बचा है. ऐसे में बीजेपी ने अपने सबसे बड़े चेहरे को मैदान में उतारने की तैयारी पूरी कर ली है. बिहार भाजपा (Bihar BJP) के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) बिहार चुनाव में 20 से ज्यादा रैलियां करेंगे. इन रैलियों में ​पीएम मोदी बिहार की उन सीटों पर भी प्रचार करेंगे, जहां से चिराग पासवान (Chirag Paswan) के उम्मीदवार नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी के उम्मीदवारों को चुनौती दे रहे हैं. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या पीएम मोदी इन रैलियों में एलजेपी पर हमला बोलेंगे क्योंकि चिराग पासवान के पिता रामविलास पासवान अभी भी कैबिनेट मंत्री हैं.

बिहार बीजेपी से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियां 20 अक्टूबर के बाद से शुरू होंगी. 15 दिन के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में 20 से ज्यादा चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. इनमें से कुछ रैलियों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उनके साथ मंच पर दिखाई देंगे. सूत्रों के मुताबिक चुनाव के घोषणा पत्र के जारी होने के बाद ये रैलियां शुरू की जाएंगी. जेडीयू के साथ सीटों के समझौते के बाद पीएम मोदी की रैली उन जगहों पर भी कराई जाने पर विचार किया जा रहा है जहां से केवल जेडीयू के ही उम्मीदवार मैदान में ताल ठोक रहे हैं और बीजेपी वहां से अपना कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं कर रही है.

इसे भी पढ़ें :- बिहार चुनाव: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के साथ हुई चोट, BJP की झोली में गई मनपसंद सीट
दिलचस्प बात ये हैं कि जहां जहां पर जेडीयू अपने उम्मीदवार खड़ा कर रही है वहां वहां पर एलजेपी भी अपने उम्मीदवार मैदान में उतार रही है. जाहिर है कि पीएम की रैलियों से JDU भी LJP को सीधा जवाब देना चाहती है. अब देखना ये होगा कि पीएम मोदी एलजेपी पर किस तरह से हमला बोलते हैं या फिर कोई बीच का रास्ता निकालने की कोशिश करते हैं.



इसे भी पढ़ें :- BJP ने बिहार चुनाव के लिए किया 121 सीटों का ऐलान, देखें पूरी लिस्‍ट

अभी तक की जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी की रैलियों को इस तरह से प्लान किया गया है कि पीएम की रैलियों में बीजेपी और जेडीयू दोनों दलों के उम्मीदवार मंच पर रहें. बता दें कि पिछली बार प्रधानमंत्री मोदी ने रिकॉर्ड 31 रैलियां की थी. उस वक्त बीजेपी ने बिहार में अकेले चुनाव लड़ा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज