बिहार चुनाव रिजल्ट: शत्रुघ्न के बेटे से लेकर शरद यादव की बेटी तक, आज होगा इनकी किस्मत का फैसला

Bihar Vidhan Sabha Chunav Result 2020: आज कई युवा चेहरों पर टिकी हैं हर किसी की निगाहें.
Bihar Vidhan Sabha Chunav Result 2020: आज कई युवा चेहरों पर टिकी हैं हर किसी की निगाहें.

Bihar Vidhan Sabha Chunav Result 2020: आज इस बात का फैसला भी हो जाएगा कि क्या नीतीश कुमार (Nitish Kumar) एक बार फिर बिहार (Bihar) की सत्ता अपने हाथ में लेंगे या फिर तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) राज्य के नए मुख्यमंत्री बनेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 9:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election Results) में वोटों की गिनती जारी है. कुछ सीटों के रुझान भी सामने आने लगे हैं, जिनमें महागठबंधन ने बढ़त बना रखी है. वहीं, एनडीए दूसरे नंबर पर है. आज इस बात का फैसला भी हो जाएगा कि क्या नीतीश कुमार एक बार फिर बिहार (Bihar) की सत्ता अपने हाथ में लेंगे या फिर तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) राज्य के नए मुख्यमंत्री बनेंगे. इस बार के चुनाव के नतीजे कुछ भी आए लेकिन कई ऐसे चेहरे भी हैं जिन पर हर किसी की निगाहें टिकी हुई हैं.

इस बार के चुनाव में कई ऐसे उम्मीदवार भी हैं जो पहली बार मैदान में उतरे हैं. ये उम्मीदवार भले ही नए हों लेकिन इनके पीछे कोई न कोई बड़े नेता का चेहरा है. इस बार के चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव ने उतरे हैं. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि लव जनता के बीच पैठ बना पाते हैं या नहीं. वहीं इस चुनाव में पुष्पम प्रिया भी नया चेहरा बनकर उभरी हैं. इसके साथ ही तेजस्वी यादव राघोपुर से दूसरी बार चुनाव के मैदान में उतरे हैं. तेजस्वी महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री के दावेदार हैं ऐसे में राघोपुर से उनकी कितनी बड़ी जीत होती है, इस पर भी हर किसी की नजर होगी.

तेजस्वी यादव : तेजस्वी यादव राघोपुर से दूसरी बार चुनाव मैदान में उतरे हैं. पिछली बार के चुनाव में इसी सीट से तेजस्वी यादव ने बीजेपी के सतीश कुमार को 22 हजार से अधिक वोटों से हराया था. इस बार भी उनका मुका​बला सतीश कुमार से है. ऐसे में ये देखना होगा कि इस बार क्या तेजस्वी की जीत का आंकड़ा और बड़ा होगा या फिर सतीश कुमार बड़ा उलटफेर करेंगे.
इसे भी पढ़ें :- Tejashwi Yadav in Bihar: रैलियों में सबसे ज्यादा भीड़ खींचने वाले तेजस्वी क्या बना पाएंगे सरकार?



तेज प्रताप यादव : तेज प्रताप ने इस बाद अपनी सीट बदली है. साल 2015 के चुनाव में तेज प्रताप यादव महुआ सीट से विधायक बने थे लेकिन इस बार वे हसनपुर से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. हसनपुर में उनका मुकाबला जदयू के राजकुमार राय से है. राजकुमार राय साल 2015 में रालोसपा के विनोद चौधरी को 29 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था.

पुष्पम प्रिया चौधरी: पुष्पम प्रिया इस बार के चुनाव में दो विधानसभा सीटों बिस्फी और बांकीपुर से किस्मत आजमा रही हैं. पुष्पम प्रिया उस उस लोगों की नजर में आ गईं जब उन्होंने अखबारों में विज्ञापन देकर खुद को बिहार का अगला मुख्यमंत्री बता दिया. पुष्पम प्रिया का बिस्फी सीट पर राजद के फैयाज अहमद से मुकाबला है जबकि बांकीपुर में उनके साथी बीजेपी के उम्मीदवार नितिन नवीन और कांग्रेस के लव सिन्हा से है.

इसे भी पढ़ें :- महागठबंधन को पचेगा नहीं एग्जिट पोल की जीत का लड्डू, बनेगी NDA सरकार- शाहनवाज हुसैन

लव सिन्हा : शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव पहली बार चुनावी रण में उतरे हैं. लव बांकीपुर में कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. यहां पर उनका मुकाबला बीजेपी के उम्मीदवार नितिन नवीन और पुष्पम प्रिया से होगा. बांकीपुर से नितिन नवीन ने 2015 में कांग्रेस के कुमार आशीष को 39,767 वोट से हराया था.

सुभाषिनी यादव : सुभाषिनी यादव शरद यादव की बेटी हैं और बिहारीगंज सीट से कांग्रेस उम्मीदवार हैं. सुभाषिनी का मुकाबला बिहारीगंज सीट पर जदयू के निरंजन कुमार मेहता से है. साल 2015 के चुनाव में निरंजन कुमार ने भाजपा के उम्मीदवार रविंद्र चरण यादव को 29,253 वोटों से हराया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज