Bihar Election Results 2020: बिहार चुनाव में बाहुबलियों का क्‍या है हाल?

अनंत कुमार सिंह: राष्‍ट्रीय जनता दल के टिकट पर मोकामा सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं
अनंत कुमार सिंह: राष्‍ट्रीय जनता दल के टिकट पर मोकामा सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं

Bihar Election Results 2020: इस बार कई पार्टियों ने बाहुबली नेताओं को सीधे चुनावी टिकट नहीं दिया है. बल्कि उनके रिश्तेदारों को भी मैदान में उतारा है. आईए एक नज़र डालते हैं कि फिलहाल विधायक बनने की रेस में बाहुबली नेता कहां खड़े हैं?

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 1:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार में हुए विधानसभा चुनाव में इस वक्त वोटों की गिनती चल रही है. शुरुआती रुझान में फिलहाल नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (NDA) आगे चल रही है. जबकि दूसरे नंबर पर महागठबंधन है. BJP 70 से ज्यादा सीटों पर आगे हैं. जबकि आरजेडी दूसरे नंबर पर है. उधर नीतीश कुमार की पार्टी JDU इस बार पिछड़ती दिख रही है. हमेशा की तरह इस बार भी चुनाव में बाहुबली नेता अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. हालांकि इस बार कई पार्टियों ने बाहुबली नेताओं को सीधे चुनावी टिकट नहीं दिया है. बल्कि उनके रिश्तेदारों को भी मैदान में उतारा है. आईए एक नज़र डालते हैं कि फिलहाल विधायक बनने की रेस में बाहुबली नेता कहां खड़े हैं?
अनंत सिंह: मोकामा विधानसभा सीट पर महागठबंधन के प्रत्याशी अनंत कुमार सिंह का मुकाबला NDA के राजीव लोचन नारायण के साथ है. ताजा रुझान के मुताबिक अनंत सिंह इस वक्त करीब 8 हज़ार वोटों से आगे चल रहे हैं. अब तक उन्हें करीब 57 फीसदी वोट मिले हैं. दूसरे नंबर पर राजीव लोचन के खात में अब सिर्फ 24 परसेंट वोट आए हैं. बता दें कि अनंत सिंह मोकामा विधानसभा से चार बार लगातार जीत हासिल करने के बाद पांचवीं बार किस्मत आजमा रहें है.

कौशल यादव Vs विभा देवी: नवादा में इस वक्त दो बाहुबलियों के बीच ज़ोरदार टक्कर चल रही है. जदयू के कौशल यादव के सामने है आरजेडी के विधायक रहे बाहुबली राजबल्लभ की पत्नी विभा देवी. राजबल्लभ नाबालिग से रेप के मामले में जेल की सजा काट रहे हैं. ऐसे में आरजेडी ने उनकी पत्नी को चुनाव के मैदान में उतारा है. शुरुआती रुझान में विभा देवी करीब साढ़े 5 हज़ार वोटों से आगे चल रही है. विभा देवी को अब तक करीब 35 परसेंट वोट मिले हैं.

अरुण यादव की पत्नी किरण देवी: नाबालिग से रेप के मामले में फरार चल रहे हैं भोजपुर जिले के विधायक अरुण यादव की पत्नी किरण देवी को इस बार संदेश से आरडेजी ने टिकट दिया है. किरण की जीत लगभग तय लग रही है. वो करीब 15 हजार वोटों से आगे चल रही है. उन्हें अब तक करीब 40 फीसदी वोट मिले हैं. दूसरे नंबर हैं जेडीयू के विजेंद्र यादव
ये भी पढ़ें:- Bihar Election Results 2020: बिहार में क्या फिर 'नीतीशे कुमार' हैं? सबसे बड़ी पार्टी बनती दिख रही BJP ने यह दिया जवाब



प्रभुनाथ सिंह बेटे रणधीर सिंह: आरजेडी के सांसद रह चुके बाहुबली प्रभुनाथ सिंह इन दिनों जेल में सजा काट रहे हैं. इसलिए उनकी जगह आरजेडी ने उनके बेटे को चुनाव मैदान में उतारा है. लालू यादव के करीबी रहे इस पूर्व नेता के बेटे रणधीर सिंह को छपरा विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. छपरा में इस वक्त रणधीर सिंह की बीजेपी के डॉक्टर सीएन गुप्ता से ज़ोरदार टक्कर चल रहे है. फिलहाल रणधीर सिंह सौ वोट से आगे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज