Home /News /bihar /

राजनीति के साथ खेल से गजब का तालमेल! बीजेपी विधायक ने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

राजनीति के साथ खेल से गजब का तालमेल! बीजेपी विधायक ने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह ने स्वर्ण पदक हासिल बिहार का नाम रौशन किया है.

64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह ने स्वर्ण पदक हासिल बिहार का नाम रौशन किया है.

Bihar News: बिहार के जमुई से विधायक श्रेयसी सिंह ने 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप  (National Shooting Championship) में गोल्ड मेडल जीतकर पूरे बिहार का नाम रौशन किया है. अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी ने यह उपलब्धि महिलाओं के ट्रैप स्पर्धा में हासिल किया है. अर्जुन अवार्ड (Arjun Award) से सम्मानित अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह जो 2020 बिहार विधानसभा चुनाव जीत कर जमुई की विधायक है. मालूम हो कि श्रेयसी पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह  (Former Union Minister Digvijay Singh) और बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी की बेटी हैं. राजनीति में आने के बाद भी श्रेयसी सिंह का खेल से लगाव बरकरार है.

अधिक पढ़ें ...

जमुई. खेल की दुनिया से राजनीति में आने वाली जमुई (Jamui) की भाजपा (BJP) विधायक अंतर्राष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह (BJP MLA Shreyasi Singh) ने एक और परचम लहराया है. पंजाब के पटियाला में आयोजित 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप  (National Shooting Championship) में  श्रेयसी सिंह ने स्वर्ण पदक हासिल कर जमुई ही नहीं बिहार का नाम रोशन किया है. अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी ने यह उपलब्धि महिलाओं के ट्रैप स्पर्धा में हासिल किया है. राजनीति में आने के बाद विधायक बन कर भी खेल से भी लगाव रखने वाली श्रेयसी सिंह राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपने खेल का दमखम दिखाते हुए स्वर्ण पदक (Gold Medal) हासिल किया है.

बता दें कि श्रेयसी सिंह (Shreyasi Singh) ने अपना खिताब बरकरार रखा है. साल 2019 में भी 63वें में नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप (63rd National Shooting Championship) के शार्ट गन स्पर्धा में भी उन्होंने बिहार के लिए स्वर्ण पदक जीता था. साल 2020 में कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण इस चैंपियनशिप का आयोजन नहीं हुआ था.

अर्जुन अवार्ड (Arjun Award) से सम्मानित अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह जो 2020 बिहार विधानसभा चुनाव जीत कर जमुई की विधायक है. मालूम हो कि श्रेयसी पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह  (Former Union Minister Digvijay Singh) और बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी की बेटी हैं. राजनीति में आने के बाद भी श्रेयसी सिंह का खेल से लगाव बरकरार है.

अर्जुन अवार्ड से सम्मानित हो चुकी हैं श्रेयसी सिंह
राजनीति और खेल को साथ- साथ लेकर चलने के कारण ही श्रेयसी सिंह विधायक बनने के बाद भी आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप (ISSF Shooting World Cup)  के महिला ट्रैप टीम में गोल्ड मेडल हासिल किया था. इसके अलावा जनवरी में आयोजित ऑनलाइन एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में भी सिल्वर मेडल प्राप्त किया था. 64वें नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने के बाद जमुई जिले के लोग उत्साहित है लोगों ने भाजपा एमएलए श्रेयसी सिंह को शुभकामनाएं भी दिया है.

Tags: Bihar News in hindi, Jamui news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर