अपना शहर चुनें

States

“माउंटेनमैन” दशरथ मांझी की बेटी का निधन, CM नीतीश ने जताया दुख

दशरथ मांझी की बेटी लौंगी देवी का निधन हो गया
दशरथ मांझी की बेटी लौंगी देवी का निधन हो गया

बीमारी की गंभीरता को देखते हुए जयप्रकाश नारायण अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें अनुदान नारायण मगध मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था. इसके बाद बेहतर इलाज के लिए उन्हें पटना भी भेजा रहा था, लेकिन परिजन लौंगी देवी को गांव ले गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2020, 4:14 PM IST
  • Share this:
गया. माउंटेनमैन (Mountain Man) के नाम से मशहूर दशरथ मांझी (Dashrath Manjhi) की बेटी लौंगी देवी (Laungi Devi) का शुक्रवार को निधन हो गया. 70 वर्षीय लौंगी ने अपने पैतृक घर में आखिरी सांस ली. वे काफी लंबे समय से बीमार चल रहीं थीं और उन्हें एनीमिया भी था. गहलौर स्थित पंचायत भवन के पास उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे.

लौंगी देवी के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट किया- “माउंटेन मैन दशरथ मांझी जी की पुत्री लौंगी देवी जी का निधन दुखद. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.” मुख्यमंत्री के अलावा मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी इस निधन पर नोट जारी किया. मोहडा प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी शंभू चौधरी के मुताबिक, लौंगी देवी के बीमार होने का समाचार उन्हें कुछ दिन पहले मिला था. इसके बाद गया जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए. उनके निर्देश पर लौंगी देवी को इलाज के लिए एंबुलेंस से गया के जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


कई जगह किया गया रेफर



इस बीच गंभीरता को देखते हुए जयप्रकाश नारायण अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें अनुदान नारायण मगध मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था. इसके बाद बेहतर इलाज के लिए उन्हें पटना भी भेजा रहा था, लेकिन परिजन लौंगी देवी को गांव ले गए. उस वक्त से वे घर पर ही थीं और कल उनका निधन हो गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज