लाइव टीवी

भारत बंद : आरक्षण के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, श्रमजीवी एक्‍सप्रेस ट्रेन रोकी

News18Hindi
Updated: April 10, 2018, 9:31 AM IST
भारत बंद : आरक्षण के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, श्रमजीवी एक्‍सप्रेस ट्रेन रोकी
बिहार में प्रदर्शन करते लोग

इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस को जगह-जगह पर तैनात कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2018, 9:31 AM IST
  • Share this:
कुछ समूहों द्वारा नौकरियों और शिक्षा में जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ मंगलवार को किए गए भारत बंद का असर दिखना शुरू हो गया है. बिहार में लोगों ने सड़क पर प्रदर्शन शुरू कर दिया है और दिल्‍ली जाने वाली ट्रेन को रोक दिया गया है. इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस को जगह-जगह पर तैनात कर दिया गया है.

राजगीर से नई दिल्ली जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस को नालंदा में रोका गया. कंट्रोल ऑफिस के आदेशानुसार ट्रेन को रोका गया. मेन लाइन क्लियर नही होने के कारण रोका गया है. गृह मंत्रालय ने इस संबंध में सभी राज्यों को एक एडवाइजरी जारी की है कि कुछ समूहों द्वारा सोशल मीडिया पर 10 अप्रैल को बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर ज़रूरी कदम उठाए जाएं. इसके अलावा मध्यप्रदेश के भिंड में सोमवार शाम 6 बजे से ही कर्फ्यू लगा दिया गया है. एहतियातन ग्वालियर जिले के पांच थाना क्षेत्रों में भी कर्फ्यू लगाया गया है. वहां भोपाल समेत एमपी के कई जिलों में धारा 144 लगी हुई है. यूपी के चार जिलों में भी सुरक्षा को देखते हुए इंटरनेट सेवा बंद कर धारा 144 लगा दी गई है. राजस्थान के जयपुर में भी 24 घंटे के लिए इंटरनेट सर्विसेज बंद कर दी गई हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नालंदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2018, 9:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर