Assembly Banner 2021

ब‍िहार: DIG मनु महाराज का नहीं उठाया फोन तो SHO को मिली ऐसा सजा, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

अमनौर के प्रभारी थानाध्यक्ष (एसएचओ) को मनु महाराज का फोन नहीं उठाना भारी पड़ गया और फोन नहीं उठाने पर मनु महाराज ने प्रभारी थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया

अमनौर के प्रभारी थानाध्यक्ष (एसएचओ) को मनु महाराज का फोन नहीं उठाना भारी पड़ गया और फोन नहीं उठाने पर मनु महाराज ने प्रभारी थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया

Bihar News: डीआईजी के द्वारा किसी सूचना को लेकर उनको फोन किया गया तो अमनौर के प्रभारी थाना अध्यक्ष के द्वारा फोन नहीं उठाया गया, जिस पर उनके द्वारा यह कार्रवाई की गई है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 26, 2021, 12:08 PM IST
  • Share this:
Santosh Chhpra

छपरा। पुलिस द्वारा आम लोगों का फोन रिसीव नही करना आम बात है लेकिन सारण रेंज डीआईजी मनु महाराज का भी फोन रिसीव नही हो तो करवाई तो बनती है।ऐसे ही लापरवाह रवैये पर अमनौर के प्रभारी थानाध्यक्ष को मनु महाराज का फोन नही उठाना भारी पड़ गया और फोन नहीं उठाने पर मनु महाराज ने प्रभारी थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया.

सारण रेंज डीआईजी मनु महाराज ने अमनौर के प्रभारी थानाध्यक्ष को फोन नहीं उठाने पर सस्पेंड कर दिया है. बताते चलें कि अमनौर के थानाध्यक्ष ट्रेनिंग पर गये हुए है. जिसके कारण आजाद खान को प्रभारी थानाध्यक्ष बनाया गया था. इस दौरान डीआईजी के द्वारा किसी सूचना को लेकर उनको फोन किया गया तो अमनौर के प्रभारी थाना अध्यक्ष के द्वारा फोन नहीं उठाया गया. जिसपर उनके द्वारा यह कार्रवाई की गई है.



इस बाबत डीआइजी ने बताया कि किसी भी थानाध्यक्ष के द्वारा फोन का नहीं उठाया जाना कार्य एवं ड्यूटी में लापरवाही मानी जाएगी. ऐसे थानाध्यक्षों को सस्पेंड किया जाएगा. कार्य में लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दास्त नही की जाएगी. थानाध्यक्ष के द्वारा फोन का नहीं उठाया जाना सरकारी कार्य में लापरवाही का द्योतक है. इसे सहन नहीं किया जाएगा.
इसके पूर्व भी डीआईजी ऐसे कई मामले में कार्रवाई कर चुके हैं. भगवान बाजार थाना में अहले सुबह डीआईजी मॉर्निंग वॉक करते पहुंच गए और वहां के हालत देखकर वहां के ओडी प्रभारी समेत दो पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित कर दिया. डीआईजी मनु महाराज के सारण जिले में पदस्थापन के बाद पुलिस विभाग में आमूलचूल परिवर्तन दिख रहा है और पुलिसकर्मी अपनी कार्यशैली में सुधार की कोशिशें  कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज